ऑक्सीजन प्लांट शुरू होने से पहले ही कॉपर पाइल चोरी, सिक्योरिटी नहीं तो कैसे चलाएंगे - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिला अस्पताल में लाखों की लागत से बनने वाले ऑक्सीजन प्लांट के शुरू होने से पहले ही उस पर ग्रहण लग गया हैं। बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन प्लांट में लगे कॉपर के पाइप लाइन को चोरी काटकर ले गए। इस चोरी की घटना में चोर कैमरो की नजरो मे नही आए है। इस कारण अनुमान लगाया जा रहा है कि चोरी में स्थानीय कर्मचारी भी शामिल हो सकते हैं।

जिला अस्पताल शिवपुरी की नई बिल्डिंग के पीछे ऑक्सीजन सप्लाई के लिए कॉपर पाइप लाइन बिछाई है। ऑक्सीजन प्लांट से उक्त लाइन जोड़ने से पहले ही 20-21 अक्टूबर की दरम्यानी रात अज्ञात बदमाशों ने सेंध लगा दी और 15 से 20 मीटर पाइप लाइन चोरी करके ले गए हैं।

ऑक्सीजन पाइप लाइन चोरी जाने के बाद अस्पताल प्रबंधन हरकत में आया और सीसीटीवी कैमरे खंगाले। लेकिन बदमाश कैमरों की नजर से बचकर पूरी सफाई से चोरी करके ले गए हैं। इस घटना के बाद स्टाफ भी संदेह के दायरे में आ रहा है। कोतवाली थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है।

जिला अस्पताल शिवपुरी के पीछे पोलो ग्राउंड है, जिसकी छोटी बाउंड्रीवाल है। संभवतः बदमाश बाउंड्रीवाल फांदकर अस्पताल के पीछे आ जाते हैं। इसलिए बाउंड्रीवाल ऊंची करने की जरूरत है। चोरियां रोकने के लिए बेहतर इंतजाम की जरूरत है। दूसरी तरफ स्टाफ के लोगों पर शक ले इसलिए जा रहा है कि सीसीटीवी कैमरों की जानकारी अधिकतर लोगों को है और कैमरों से बचकर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया हैं। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात चोरो के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया हैं। बताया जा रहा है कि चोरी गए पाइपो की कीमत 1 लाख रूपए हैं।
G-W2F7VGPV5M