करैरा सपोर्ट वैपन ट्रेनिंग स्कूल में पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन किया गया- karera News

Bhopal Samachar
करैरा। सपोर्ट वैपन ट्रेनिंग स्कूल, भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के प्रशिक्षण ग्राउण्ड में पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन किया गया जो कि समस्त केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों, पुलिस बलों द्वारा वर्ष 21 अक्टूबर 1959 में लद्दाख सैक्टर में चीनी सेना द्वारा घात लगा कर सी.आर.पी.एफ की टुकडी पर किए गए आक्रमण में शहीद हुए 10 कर्मियों की स्मृति में मनाया जाता है।

पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन संस्थान के प्रशिक्षण प्रांगण में सुशोभित नानक वाटिका में किया गया जो कि शहीद निरीक्षक(जी.डी) स्वर्गीय श्री नानक चंद की स्मृति में बनवाई गई है जिन्होंने 15 मार्च 1992 में बबीना फील्ड फायरिंग रेंज में 81एम.एम. मोर्टार के फील्ड फायर के दौरान बम निरस्त करते हुए घटना स्थल पर उपस्थित प्रशिक्षणार्थियों व अन्य पदाधिकारियों की जान बचाने के लिए सवयं के प्राणों की आहुति दी थी।

पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर उप-महानिरीक्षक, सपोर्ट वैपन ट्रेनिंग स्कूल, एवं संस्थान के सभी पदाधिकारियों तथा प्रशिक्षणार्थियों ने वर्ष 2021 के दौरान समस्त केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों, पुलिस बलों, के 377 शहीद पदाधिकारी जिन्होंने कर्मनिष्ठा के पद पर अपने प्राणों की आहुति दे कर देश की रक्षा की है जिनमें भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के 54 पदाधिकारी शामिल हैं, की स्मृति में 02 मिनट का मौन धारण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
G-W2F7VGPV5M