पूरन खेड़ी टोल प्लाजा पर टोल कटा रहे धागे से भरे ट्रक में लगी आग, CNG से संचालित था ट्रक- kolaras News

Bhopal Samachar
कोलारस। खबर जिले के कोलारस के पूरनखेडी टोल प्लाजा से आ रही है। जहां टोल टैक्स कटाने के दौरान धागे से भरे ट्रक में अचानक आग लग गई। जिससे ट्रक धू धू कर जल गया। इस हादसे से टोल प्लाजा के भी सामान राख हो गए। इस घटना के बाद टोल प्लाजा पर भगदड मच गई। इस हादसे की सूचना के बाद मौके पर फायर विग्रेड पहुंची परंतु फायर विग्रेड भी आग पर काबू नहीं पा सकी।

बताया जा रहा है कि ट्रक में करीब आधा घंटे तक आग लगती रही। आधा घंटे बाद कोलारस से फायर ब्रिगेड पहुंची, तब कहीं जाकर आग पर काबू पाया जा सका। आगजनी में टोल प्लाजा के दो स्कैनर, पोल, कंप्यूटर आदि खराब हो गए। आगजनी में करीब 10 लाख रुपए का नुकसान बताया जा रहा है।

जिस ट्रक में आग लगी उस ट्रक में धागा भरा हुआ था। ट्रक ड्राइवर के अनुसार वह भोपाल से धागा लेकर दिल्ली जा रहा था। जब वह टोल प्लाजा पर टोल देने रुका तो अचानक सीट के पीछे से आग उठती दिखी। उसने आग को बुझाने का प्रयास किया, परंतु कम होने की वजाय और भड़क गई। यह ट्रक सीएनजी से संचालित था। जिसके चलते विस्फोट का खतरा बना हुआ था।

देखते ही देखते केबिन आग की चपेट आ गया और टोल प्लाजा पर भगदड़ की स्थिति बन गई। तत्काल फायर ब्रिगेड को कॉल किया गया। इसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। अगर आग भड़क जाती तो टोल प्लाजा को भी आग की चपेट में ले सकती थी, क्योंकि ट्रक में धागा भरा था जो तेजी से आग पकड़ जाता।

बिना टोल निकाले वाहन

ट्रक में जब आग लगी तो टोल प्लाजा के कर्मचारियों ने सभी टोल गेट के पोल खोल दिए और वाहनों को बिना कोई टोल दिए जाने दिया, क्योंकि आग से टोल पर बने बूथ के कांच तक फूट गए। ऐसे में अगर वहां और वाहन खड़े रहते तो वह भी आग की चपेट में आ सकते थे। इसलिए टोल को काफी देर तक खोलकर रखा गया।

इनका कहना है
टोल प्लाजा पर ट्रक आकर रुका तभी अचानक शॉर्ट सर्किट होने से उसमें आग लग गई। इस आगजनी में टोल प्लाजा का करीब 10 लाख रुपए का नुकसान हो गया। दो स्कैनर मशीन, पोल, कंप्यूटर, केबिन आग किंचपेट में आने से खराब हो गए।
महेंद्र सिंह तोमर,टोल प्लाजा मैनेजर
G-W2F7VGPV5M