पुरानी शिवपुरी के 15 वर्षीय लड़के की डेंगू से मौत - Shivpuri News

शिवपुरी। जिले में जानलेवा डेंगू का कहर जारी हैं,डेंगू के डंक से एक 15 वर्षीय बालक की मौत होने की खबर आ रही हैं। बताया जा रहा हैं कि उक्त बालक की मौत ग्वालियर इलाज के दौरान मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार पुरानी शिवपुरी में स्थित जाधव सागर के पास उबेस खान उम्र 15 साल पुत्र इकर्रार खान की लगभग 10 दिन पहले बुखार आया था शिवपुरी में उसका प्राथमिक इलाज स्थानीय पुरानी शिवपुरी के डॉक्टरो से कराया गया,लेकिन उसकी हालत में कोई सुधार नही हुआ।

बताया जा रहा हैं परिजनो ने उबेस को जिला चिकित्सालय में 12 अक्टूबंर मंगलवार की शाम 7 बजे भर्ती कराया। जहां उसका उपचार शुरू किया जिला अस्पताल में उबेस की लगातार तबीयत बिगड रही थी सुबह उबेस को उसके परिजन ग्वालियर ले गए। उबेस कसे परिवार हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया,लेकिन उसकी हालत में कोई सुधार नही हुआ और डेंगू के डंक के कारण उबेस की आज रात ढाई बजे मौत हो गई।

400 से अधिक घरों में डेंगू का लार्वा मिला था

सितबंर माह में स्वास्थय विभाग शहर में सर्वे किया था और दावा किया था उसने घरों में मौजूद डेंगू के लार्वे को नष्ट कर दिया है। लेेकिन नगर पालिका की निष्क्रियता से गली, मोहल्लों और कॉलोनियों में जमा पानी से इस बीमारी का फैलाव हो रहा है। मलेरिया अधिकारी लालजू शाक्य ने अपील की है कि घरों और कूलरों में भी पानी का जमाव न होने दें।

मलेरिया और स्वास्थ्य विभाग ने जिन इलाकों में डेंगू का लार्वा पाया है, उन्हें रेड जोन घोषित कर दिया है। इनमें पुलिस कंट्रोल रूम, हीरो होंडा एजेंसी, पीएस होटल, विवेकानंद रोड, पुराना टोल टैक्स, कृष्णा कॉलोनी, रेंज आफिस, भारतीय विद्यालय, ग्वालियर बाइपास चौराहा आदि शामिल हैं।