लायंस क्लब शिवपुरी ने मनाया हिंदी दिवस, विश्व की सबसे समृद्ध भाषा हिंदी है- Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी में नव गठित लायन्स क्लब शिवपुरी राइजर्स ने हिंदी दिवस को सदर बाजार विद्यालय में मनाया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इंजीनियर ओपी गोयल पास्ट डिस्ट्रिक्ट केबिनेट सेक्रेटरी, मुख्य वक्ता पुरुषोत्तम गौतम,अन्य अतिथि डॉ डी के बंसल,रामशरण अग्रवाल व गोपिन्द्र जैन रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती माता के चित्र पर पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्वलन कर हुआ,तत्पश्चात ध्वज वंदना गोपिन्द्र जैन ने प्रस्तुत की,लायन्स क्लब राइजर्स के अध्यक्ष गौरव खंडेलवाल, सचिव हिमांशु गुप्ता,कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र गर्ग,सेंकी अग्रवाल,अर्पित बंसल,मोहित बिंदल ने सभी अतिथियों का माला पहना अभिनंदन किया।

सदर बाजार विद्यालय के प्राचार्य आर के जैन ने भी सभी का स्वागत किया,स्वागत उद्बोधन अध्यक्ष गौरव खंडेलवाल ने प्रस्तुत किया।अतिथि ओपी गोयल ने हिंदी दिवस की सार्थकता पर प्रकाश डाला,मुख्य वक्ता पुरुषोत्तम गौतम ने इस अवसर पर कहा कि विश्व की सबसे समृद्ध भाषा हिंदी है,दो हजार धातुओ से करोड़ो शब्द भाषा मे है,संस्कृत भाषा से जिसकी उत्पत्ति हुई है,और ये सभी भाषाओं की बड़ी बहन है। डी के बन्सल और रामशरण अग्रवाल ने भी इस अवसर पर अपने विचार प्रस्तुत किये। सभी अतिथियों व संस्था सदस्यों ने इस अवसर पर पौधरोपण भी किया व विद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षिकाओ का अभिनंदन किया। कार्यक्रम का संचालन आशुतोष शर्मा ने तो आभार ज्ञापित हिमांशु गुप्ता सचिव ने किया।