NCC युवाओं को राष्ट्रप्रेम, अनुशासन व समाज सेवा के लिए प्रेरित करता हैं: सासंद यादव - Shivpuri News

शिवपुरी। एनसीसी संगठन युवाओं को राष्ट्रप्रेम, अनुशासन व समाज सेवा हेतु प्रेरित करता है एनसीसी का गौरवशाली इतिहास इस बात का उदाहरण है। उक्त विचार क्षेत्रीय सांसद डॉ. के. पी.यादव ने बटालियन मुख्यालय के भ्रमण के दौरान व्यक्त किए।

एक दिवसीय प्रवास पर शिवपुरी आए सांसद के.पी. यादव 35 वी एमपी बटालियन एनसीसी, (आर्मी विंग) मुख्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने एनसीसी कैडेट्स व सेना के अधिकारियों के साथ विचार साझा करते हुए कहा कि हमें आप पर गर्व है। बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल धीरेन्द्र सिंह ने सांसद यादव को बटालियन मुख्यालय पर चल रहे सैन्य प्रशिक्षण, बटालियन के एनसीसी कैडेट्स द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर प्राप्त उपलब्धियों के संदर्भ में जानकारी दी।

इस अवसर पर कैडेट्स के प्रशिक्षण के दौरान स्थानीय स्तर पर होने वाली समस्याओं से भी अवगत कराया गया जिस पर सांसद श्री यादव ने शीघ्र समाधान का विश्वास दिलाते हुए कहा कि युवा देश का भविष्य है इनके प्रशिक्षण में किसी प्रकार की रुकावट नहीं आने दी जाएगी।

विदित है कि रक्षा मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा संचालित एनसीसी विश्व का सबसे बड़ा वर्दीधारी युवा संगठन है जिसमें देश के विभिन्न स्कूल और कॉलेज के 14 लाख विद्यार्थी भारत की तीनों सेनाओं से सीधे जुड़कर सैन्य प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। इस अवसर पर बटालियन मुख्यालय के प्रशासनिक अधिकारी लेफ्टिनंट कर्नल आंचल कुमार, केयर टेकर नितिन शर्मा, सूबेदार कुलविंदर सिंह, वीएचएम सुखविंदर सहित सेना के अधिकारी व एनसीसी कैडेट्स उपस्थित रहे।