शिवपुरी में कभी भी मच सकता है कच्ची शराब से हाहाकर, खुलेआम चल रहा है कच्ची शराब का कारोबार - khaniyadhana News

खनियांधाना। जिले के खनियाधाना में अवैध शराब का कारोबार नहीं थम रहा है। खनियांधाना थाना क्षेत्र में जहरीली शराब का कारोबार लंबे समय से चल रहा है कुछ दिनों पहले बाद पुलिस व आबकारी विभाग ने अभियान चलाकर कार्रवाई की, लेकिन अवैध शराब का कारोबार नहीं थमा। खनियाधाना में अनेक गांवों में कच्ची शराब बनाकर बेचने का कार्य चल रहा है।

ग्राम पंचायत नदनवारा और मुसाहिब मोहल्ला खनियाधाना में खुलेआम अवैध कच्ची जहरीली शराब का कारोबार बेधड़क चल रहा है। नदनवारा ओर खिरिया में नदी तालाब ग्रामीण इलाकों में जंगलों में भट्टियां लगाकर शराब बनाई जाती है। पुलिस व आबकारी विभाग ने कभी कोई कार्यवाही नही की जाती है जिससे शराब बनाने का कार्य तेज हो जाता है शराब माफिया दिन दहाड़े जगह-जगह अवैध शराब खुलेआम बेच रहे हैं। इसके बावजूद भी पुलिस एवं आबकारी विभाग अफसर हाथ पर हाथ रखे बैठे हुए हैं।

कच्ची शराब में मिलाते हैं यूरिया

खनियाधाना थाना अंतर्गत नदनवारा,मुसाहिब मोहल्ला,ओर सिलपुरा कंजर डेरा,गुड़र कंजर डेरा,अछरोनी, पनिहारा तिराहा,सहित ग्राम पंचायत गुडर में बेजिझक अवैध कच्ची शराब का कारोबार किया जा रहा है ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकतर लोग महुआ से कच्ची शराब बनाते हैं, लेकिन कुछ क्षेत्रों में शराब की तीव्रता बढ़ाने के लिए यूरिया, नीला थोथा व ज्यादा स्प्रिट मिलाया जाता है। कई बार शराब के साथ यूरिया, नीला थोथा भी जब्त किया जा चुका है।

ठेकेदार के इशारे पर काम करता है आबकारी विभाग

शिवपुरी आबकारी विभाग सैलेरी तो मध्यप्रदेश शासन से ले रहा है लेकिन ठेकेदार के इशारे पर काम करता है । जहां पर ठेकेदार की कमीशन की शराब नहीं बिकती है ठेकेदार के गुर्गों के साथ आबकारी विभाग कार्यवाही करने पहुंच जाता है और जहां ठेकेदार की शराब गावों में कमीशन पर बिक रही है वहां से आबकारी विभाग को कोई लेना देना नही है । और इसी का कारण है कि कमीशन के फेर में ठेकेदार की शराब के साथ कच्ची शराब भी बिकती है क्योंकि कच्ची शराब ठेकेदार की शराब से सस्ती होती है ।

इन जगह हो रहा है और अवैध शराब का बेधड़क कारोबार

तालाब के पास,पिछोर वायपास,पोठयाई,गुडर रोड, सिलपुरा, रेडीचौराहा,पिपरा भोपाल इंदौर,हाइवे के पास होटलो ,मायापुर,ओढ़ी, जैरा घाटी,देवखो, कफार,घिलोंद्रा,पूरा,पनिहारा चौराहा, गताझलकोई, भोडन, जुंगीपुर, बुकर्रा, खिसलौनी में जमकर अवैध शराब का कारोबार चल रहा है।