सहारा ITI: गायब हो गई स्टूडेंट की परीक्षा की कॉपी, लटक गया रिजल्ट,कलेक्टर के पास पहुंचा मामला- Shivpuri News

शिवपुरी। खबर कलेक्ट्रेट मे होने वाली जनसुनवाई से आ रही है कि शहर की सहारा ITI में अध्ययनरत स्टूडेंट अपनी पीडा लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे। आईटीआई में पढने वाले बच्चो ने कहा कि हमारे संस्थान के कारण हमारा किमती समय बर्बाद हो गया है। संस्थान की लापरवाही के कारण हमारा रिज्ल्ट अटक गया हैं।

जानकारी के अनुसार सहारा आईटीआई में हिन्दी स्टेनो में अध्ययनरत करीब 1 दर्जन स्टूडेंट कलेक्ट्रेट में आयोजित जनसुनवाई में पहुंचे और आवेदन कलेक्टर को सौंपा। इस आवेदन के माध्यम से स्टूडेंटो ने बताया कि हम सहारा आईटीआई के सत्र 2018—19 के नियमित छात्र हैं।

हमारी पूरक परीक्षा 26 नबंवर 2020 को आयोजित कराई गई थील जिसका परीक्षा परिणाम आज दिनांक लगीाग 10 माह तक हमें उपलब्ध नहीं कराया गया है। पूरक परीक्षा हर 6 माह के अंतराल में कराई जाती है, जिसका परीक्षा—परिणाम अधिकतम 4—5 माह तक आना तय रहता है।

संस्था से बार-बार संपर्क किये जाने पर हमें इस प्रकार की जानकारी प्राप्त हुई कि हमारी परीक्षा की समस्त उत्तर-पुस्तिकाएं खो चुकी है। संस्था द्वारा हमें किसी भी प्रकार से संतुष्ट नहीं किया गया है। पुन: आयोजित होने वाली स्टेनो की परीक्षा आज दिनांक 14.09.21 के संबंध में भी संस्था द्वारा हमें किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई थी।

महोदय जैसा कि आपको विदित होगा कि म.प्र. में पिछले 5 सालों में कोई भर्ती प्रक्रिया नहीं की गई हैं। और यही समय म.प्र. और यही समय म.प्र. में भर्ती प्रक्रिया का है। महोदय, यदि हमें हमारा परीक्षा-परिक्षाओं प्राप्त नहीं होता है तो हम आगामी परीक्षाओं से वंचित हो जाएंगे।

स्टूडेंटो ने मीडिया को बताया कि ऐसे केसे कॉलेज प्रबंधन हमारी उत्तर पुस्तिकाए खो सकता हैं। बच्चो ने बताया कि ऐसे लगभग 40 बच्चे हैं जिनका रिज्ल्ट प्रबंधन की लापरवाही से रूका हैं।