40 हजार दूसरे खाते में कराए ट्रासंफर, कियोस्क संचालक ने पैसे मांगें तो झोंक दी आंखो में मिर्ची, गर्दन पर अडाया चाकू- Badarwas News

बदरवास। खबद जिले के बदरवास नगर से आ रही हैं जहां एक युवक ने 40 हजार रूपए का ठगने का प्लान सेट कर एक कियोस्क संचालक के पास पहुंचा और उससे 40 हजार रूपए दूसरे खाते में ट्रांसफर करा लिए,जब कियोस्क संचालक ने उससे पैसे मांगे तो वह उसकी आंखो में मिर्ची झोंकी कर भाग गया। पुलिस पकडने पहुंची तो अपनी ही गर्दन पर चाकू अडा लिया।

500 रूपए में किया एकाउंट का जुगाड

जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर एक अज्ञात युवक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सामने दुकान संचालक गोविंद धाकड़ की दुकान पर पहुंचा और उससे कहा कि मुझे किसी से 40 हजार रुपए मंगवाने हैं। मेरा बैंक एकाउंट नहीं है, इसलिए आप अपना एकाउंट नंबर दे दो। इसके एवज में उसने गोविंद को 500 रुपए देने की बात कही। गोविंद इस बात पर राजी हो गया और उसने अपना एकाउंट नंबर उसे दे दिया।

40 हजार मांगेे तो जेब से पैसो की जगह निकली ली लालमिर्ची

इसके बाद यह युवक एसबीआई का कियोस्क चलाने वाले विपिन धाकड़ के कियोस्क सेंटर पर पहुंचा। वहां इसने विपिन को गोविंद का एकाउंट नंबर देते हुए कहा कि मुझे इस खाते में 40 हजार रुपए ट्रांसफर करवाने हैं। इसके एवज में उसे भी कुछ अतिरिक्त पैसा देने की बात कही। विपिन ने जैसे ही अपने एकाउंट से बताए गए खाते में पैसा ट्रांसफर किया। उक्त अज्ञात आरोपी ने जेब से पैसा निकालने की नौटंकी करते हुए जेब में से लाल मिर्च निकाली व उसकी आंखों में झोंक दी।

कियोस्क संचालक पहुंच गया खाताधारक के पास

विपिन जब तक सामान्य हुआ तब तक आरोपी का कुछ पता नहीं चला वह कहां चला गया। जब एकाउंट की पड़ताल की तो पता चला कि वह एकाउंट उनके परिचित युवक गोविंद का निकला। तत्काल गोविंद को फोन लगाया तो पूरा मामला पता चल गया। इसी दौरान यह अज्ञात युवक भी गोविंद की दुकान पर पहुंच गया व उससे पैसों की मांग करने लगा। गोविंद ने इस युवक को बातों में उलझाया व एटीएम से पैसे निकालने की बात कही। इसी दौरान विपिन भी अपने साथियों वहां पहुंच गया।

आरोपी ने चाकू निकालकर अपनी ही गर्दन पर अडा लिया

मामले की जानकारी पुलिस को लगी तो पुलिस भी मौके पर पहुंची, लेकिन आरोपी पुलिस व अन्य लोगों को छकाकर खेतों में कूदते हुए बायपास पर पहुंच गया। पुलिस भी पीछे से वहां पहुंच गई और आरोपी को दबोच लिया। जैसे ही आरोपी ने खुद को घिरा पाया तो गले पर चाकू लगा कर मरने की धमकी देने लगा। पुलिस उसे बहला फुसलाकर थाने ले आई। थाने में आरोपी युवक की पहचान महेंद्र पुत्र कारण सिंह जाटव निवासी बांसखेड़ा के रूप में की गई है।