आंगनवाडी कार्यकर्ता घर घर जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए कर रही है प्रेरित - Shivpuri News

शिवपुरी। कोविड-19 महामारी से लोगों को सुरक्षित करने के लिए जहां जिला प्रशासन युद्धस्तर पर दिन-रात अपना कार्य कर रहा है। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व आशा कार्यकर्ताएं भी पूर्ण रूप से अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाहन करने में लगी हुई है।

वहीं कोरोना महामारी को पूर्ण रूप से खत्म करने जिला प्रशासन द्वारा बनाई गई संकट प्रबंध समिति भी घर-घर जाकर लोगों को कोविड-19 का टीकाकरण लगवाने के लिए जागरूक कर रही है। इसी तारतम्य आज ग्राम रातिकिरार(A) की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अनीता शर्मा ने घर-घर दस्तक देकर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया।

साथ ही इस दौरान जिन लोगों ने मास्क नहीं लगा रखा था, उनको कार्यकर्ता ने रोककर मास्क लगाने के लिए भी समझाइश दी। और बताया कि आप लोग सबसे पहले टीकाकरण करवायें टीकाकरण से आपकी रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी, जिससे आपको कोरोना जैसी भयानक बीमारी से सुरक्षा मिलेगी।

गांव में कई ऐसे कई परिवार भी थे जो डर के कारण टीका नहीं लगवाना चाह रहे थे, लेकिन कार्यकर्ता ने समझाइश दी तो वे टीका लगाने के लिए तैयार हो गए।भ्रमण के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने लोगों को समझाया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी को मास्क लगाने के साथ-साथ दो गज की दूरी भी बनाए रखनी होगी।