दुखद घटना: मां के साथ छत पर सो रहे भाई-बहन को साप ने डसा,मौत- Shivpuri news

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी के अमोला थानांतर्गत ग्राम सोन्हर में बीती रात छत पर अपने परिवार के साथ सो रहे मासूम भाई-बहन को किसी जहरीले सांप ने डंस लिया। सांप के डंसने पर बच्चे चीखे भी परंतु मां ने सोचा की डर गए होंगे इसलिए दोनों को फिर से दुलार कर सुला दिया।

कुछ देर बाद जब बच्चों के मुंह से झाग निकला तो उन्हें किसी अनहोने की आशंका हुई और वह परिवार व गांव वालों के साथ बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल लेकर भागे लेकिन पहले भाई ने दम तोड़ दिया तो बाद में बहन ने।

अब मां का रो-रो कर बुरा हाल है, ग्रामीणों का कहना है कि मां विलाप करते हुए यह कह कह कर बेहोश हो गई है कि मुझे क्या पता था मैं अपने बच्चों को हमेशा-हमेशा के लिए सुला रही हूं।

जानकारी के अनुसार ग्राम सोन्हर निवासी कमद सिंह बघेल, उसकी पत्नी ललिता अपनी 7  वर्षीय बेटी पिंकी और 4 साल के बेटे संजय के साथ बीती रात अपने घर की छत पर सो रहे थे। इसी दौरान रात करीब दो बजे के लगभग बेटी पिंकी व बेटे संजय को किसी जहरीले सांप ने डंस लिया। सांप के डंसते ही बेटी चीखी तो दर्द की बात कही।

इसी दौरान बेटे की भी नींद खुल गई और वह भी रोया लेकिन मां ललिता ने सोचा कि बच्चे शायद डर गए होंगे इसलिए उसने दोनों बच्चों को दुलार कर फिर से सुला दिया। करीब एक घंटे बाद बेटी के मुंह से झाग निकला तो परिजनों को किसी अनहोनी की आशंका हुई और वह तत्काल दोनों बच्चों को इलाज के लिए नरवर स्वास्थ्य केंद्र ले गए। बच्चों के चाचा भगवान सिंह के अनुसार वहां डॉक्टरों ने कहा कि बच्चों को बचाना है तो तत्काल शिवपुरी ले जाओ और वह बच्चों को लेकर अल सुबह ही शिवपुरी आ गए।

शिवपुरी में डॉक्टरों ने जब बच्चों को चैकअप किया तो उन्होंने बेटे संजय को तो मृत घोषित कर दिया जबकि बेटी पिंकी को ग्वालियर रैफर कर दिया गया। ग्वालियर में पिंकी की भी मौत हो गई, डॉक्टरों ने पिंकी का पोस्टमार्टम कर दिया है। उसके पैर की पिडली पर सर्पदंश के निशान दिखे हैं।

रो-रो कर मां-बुआ बेहोश
परिजनों के अनुसार इस घटना के बाद बच्चों की मां ललिता और बुआ भूरी का विलाप कर कर के बुरा हाल है। दोनों की तबीयत बिगड़ने पर परिजन उन्हें भी इलाज के लिए करैरा के किसी प्रायवेट डॉक्टर के यहां इलाज के लिए ले गए हैं, जहां अभी तक दोनों को होश नहीं आया है।
G-W2F7VGPV5M