सहाब! हमारी पंचायत ODF है, परंतु गांव में सहायक सचिव ने पैसे तो निकाल लिए शौचालय नहीं बनी

शिवपुरी। खबर जिले के पोहरी अनुविभाग के ग्राम पंचायत भौराना के आकुर्सी गांव से आ रही है। जहां पदस्थ पंचायत के सहायक सचिव राजेन्द्र जाटव पर गांव के ही लोगों ने जमकर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए है। इस मामले की शिकायत ग्रामीणों ने जिला पंचायत सीईओं से की। जहां सीईओ ने मामले की जांच के बाद कार्यवाही की बात कही।

जानकारी के अनुसार ग्राम आकुर्सी से आए लगभग एक दर्जन लोगों ने सीईओं से शिकायत करते हुए कहा कि उनकी ग्राम पंचायत कागजों में ODF है। परंतु धरातल पर हालात यह है कि यहां शौचालय नहीं बनी है। हद तो तब हो गई जब ग्रामीणों ने जनपद में पहुंचकर शौचालय की सूची निकलवाई।

इसमें कई ऐसे नाम सामने आए जिनके घर में न शौचालय है और न ही उन्हें पेमेंट दिया गया है। जबकि उनके नाम पर राशि आहरित कर ली गई है। इस मामले की शिकायत जनपद सीईओं सहित जिला अधिकारीयों से कर चुके है। परंतु इनपर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है।

इनका कहना है
यह मेरे पास भी आए थे। में तीन से चार दिन बाद इस पंचायत में स्वयं जाउंगा। वहां सभी लोगों को बुलवाकर उनकी समस्या सुनकर तत्काल हल करने का प्रयास करेंंगे। रही बात भ्रष्टाचार की अगर जांच में भ्रष्टाचार पाया गया तो कार्यवाही की जाएगी।
शैलेन्द्र आदिवासी,सीईओ जनपद पंचायत पोहरी।