कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए कर्बला शरीफ में विसर्जन किये ताजिए - kolaras News

Bhopal Samachar
कोलारस। जिले की नवनिर्मित नगर परिषद रन्नौद में कोरोना गाइड लाइन का अच्छा खासा असर देखने को मिला नगर मे पिछले दो साल से मोहर्रम का जो मातमी धुन के साथ पर्व मनाया जाता है वह इस बार भी शासन प्रशासन की गाइड को मद्दे नजर रखते हुए फातेहा पड़ कर अपने अपने मुकाम पर रखे गए बाद में कर्बला शरीफ में विसर्जन किये।

जानकरी के अनुसार नगर रन्नौद में शांति सदभाव से हजरत इमाम हुसैन व हजरत हसन हुसेन की याद में ताजिये बनाये गए मोहर्रम माह में मुस्लिम समुदाय द्वारा बनाए जाने वाले तजियों का जुलूस बगैर किसी मातमी धुन और जुलूस के साथ निकाला गया। शांति के साथ अपने इमाम बाडों से निकाले गए ताजिए सीधे कर्बला में जाकर विसर्जन किए गए।

नगर में अमन शांति बनाए रखने के लिए पुलिस विभाग द्वारा समय समय पर क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था रखी गई। मुस्लिम समुदाय के हनीफ खान, का कहना है कि मौजूदा दौर में पूरा विश्व कोरोना महामारी के संकट से जूझ रहा है इसमें हमारा देश प्रदेश और जिला भी अछुता नही हैं।

इस कोरोना काल में शासन प्रशासन द्वारा जो दिशा निर्देश हमें दिए हैं, उन सभी नियमों का पूरी तरह पालन किया गया। इस दौरान सुरक्षित दूरी के साथ मुंह पर मास्क व रुमाल लगाकर एक एक करके लोगों ने तजिए पर होने वाली तमाम दुआ फातिहा पढ़ी। इसके बाद नगर में स्थानीय शासन द्वारा जो तजिए बनाने के निर्देश दिए थे, उसके मुताबिक ही दो से चार फीट ऊंचाई तक के ताजिए बनाए गए थे जिनका कर्बला में शाम होते ही विसर्जन किया गया।

ताजिये बुर्राख के विसर्जन के बाद मुस्लिम समुदाय ने रन्नौद थाना प्रभारी व उनकी टीम का तह दिल से स्वागत किया गया पुलिस का पूरा सहयोग रहा किसी भी प्रकार की अशांति का माहौल निर्मित नही हुआ पुलिस के कड़े इंतेजाम देख किसी भी शरारती तत्व की हिम्मत नही हुई।
G-W2F7VGPV5M