खाद्य सुरक्षा पर्यवेक्षक योग्यता प्रमाण पत्र के एवज में दुकानदारों से वसूल रहे थे रूपए - karera News

करैरा। खबर जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा थाना क्षेत्र के दिनारा कस्बे से आ रही है। जहां आज खाद्य सुरक्षा पर्यवेक्षक योग्यता प्रमाण पत्र बनबाने के एवज में दो आरोपी दुकानों से 100 100 रूपए की रशीद काट रहे थे। दुकानदारों का आरोप है कि उक्त दोनों लोग उन्हें डराकर जबरन में उनकी रशीद काट रहे थे। इस मामले की सूचना मिलते ही दुकानदार एकजुट हो गए और इस मामले की शिकायत दिनारा थाने में की। जहां पुलिस दोनों को लेकर थाने पहुंची। जहां उनके कागजात चैक किए जा रहे है।

जानकारी के अनुसार दिनारा बाजार में दो युवक पहुंचे और अपने आपको खाद्य विभाग की और से आना बताकर दुकानदारों से 100 100 रूपए लेकर उन्हें रशीद भी दे रहे थे। दुकानदारों ने बताया है कि उक्त दोनों लोग अपने आप को खाद्य विभाग से बताते हुए जबरन रशीदें दे रहे थे। जिसे लेकर व्यापारीयों ने इस मामले की शिकायत दिनारा थाने में की। जहां पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

इनका कहना है
जो लोग हमारे पास आए है वह खाद्य सुरक्षा पर्यवेक्षक योग्यता प्रमाण पत्र की ट्रेनिंग की रशीद काट रहे थे। इनके कागज हमने चैक किए है। साथ ही जिन लोगों से पैसे लिए है उनके पैसे भी बापिस करा दिए है। अब हम बारीकी से इनके पूरे कागज चैक कर रहे है। उसके बाद ही कुछ क्लीयर कर पाएगें
अशोक बाबू शर्मा,थाना प्रभारी दिनारा।