वैक्सीनेशन महाअभियान: 60 हजार लोगों को एक दिन में वैक्सीन लगाने का रखा लक्ष्य - Shivpuri News

शिवपुरी। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने जिले के सभी नागरिकों से अपील की है कि 25 एवं 26 अगस्त को वैक्सीनेशन का महाअभियान को सफल बनाने के लिए अब तक छूटे सभी पात्र नागरिक ज्यादा से ज्यादा संख्या में टीकाकरण केन्द्रों पर पहुंचकर अपना टीकाकरण अवश्य करवाएं।

श्री सिंह ने कहा है कि जिन लोगों को प्रथम डोज लग चुके है और 84 दिन से ऊपर हो चुके है वे अनिवार्य रूप से अपना दूसरा डोज जरूर लगवायें तभी उनका सुरक्षा चक्र पूरा होता है अन्यथा अधूरा चक्र आने वाले समय में उनके परेशानी का सबब बन सकता है। साथ ही ऐसे लोग जिनको प्रथम डोज भी नहीं लगा है वो भी आगे आयें और आवश्यक रूप से अपना प्रथम डोज लगाये और स्वयं को सुरक्षित करें। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर आयेगी या नहीं इसके बारे में चिंता करने से बेहतर है कि हम अपने आपको वैक्सीनेट करायें और निश्चिंता के साथ अपना जीवन व्यतीत करें।

उन्होंने कहा कि अभियान के प्रथम दिन 25 अगस्त को पहला और दूसरा डोज दोनों लगाए जाएगें तथा 26 अगस्त को दूसरा डोज लगाया जाएगा। जिले में लगभग 200 से अधिक टीकाकरण केन्द्र बनाए गए है। जिसमें उन्होंने पहले दिन 60 हजार और दूसरे दिन 20 हजार डॉज लगाने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने एनजीओ, स्वसहायता समूह, समाजसेवी, धर्मगुरु एवं राजनीतिक दलों के सदस्य, मीडिया सभी से इस महाअभियान को सफल बनाने में अपना सहयोग देने की अपील की है।