गर्भवती महिलाओ का कोविड टीकाकरण प्रारंभ,मासूमो की सुरक्षा के लिए आवश्यक कोरोना का टीका - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। देश के भविष्य नौनिहलों की सुरक्षा के लिए जरूरी है गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण, इससे न केवल गर्भवती महिला बल्कि उसके गर्भ में पल रहे देश के भबिष्य की सुरक्षा भी होगी। इसलिए गर्भवती महिलाओं को टीकाकरण अभियान में बढचड कर भागीदारी करना चाहिए।

यह बात गर्भवती महिलाओं के लिए टीकाकरण अभियान के शुभारंभ के अवसर पर उपस्थित अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम, बशिष्ठ अतिथि बरिष्ठ भाजपा नेत्री श्रीमती मंजू लता जैन ने कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यचिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ ए एल शर्मा ने की। 

उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार के निर्देश पर मध्य प्रदेश में कोविड टीकाकरण का चौथा चरण प्रारंभ किया गया है। जिसमें गर्भवती महिलाओं को कोविड -19 बैकसीनेशन किया जा रहा है। इस अभियान का आज शुभारंभ भगवान श्री गणेश का पूजन कर किया गया। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष राजू बाथम ने कहा कि मध्य प्रदेश में टीकाकरण अभियान की सफलता के कारण एक के बाद एक नए चरण बडते जा रहे है। आज शुभ अवसर पर जननी की सुरक्षा का ।

वास्तव में यह देश के भबिष्य की सुरक्षा है क्योंकि इस टीकाकरण के माध्यम से न केवल गर्भवती महिला बल्कि के गर्भ में पल रहे नौनिहाल देश के भविष्य की सुरक्षा कर रहे हैं। इस अवसर पर गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण प्रारंभ करने के लिए श्रीमती मंजू जैन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार ज्ञापित कर महिलाओं से इस अवसर का लाभ उठाने का आहवान किया।

कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एएल शर्मा ने टीकाकरण में सबके योगदान के लिए धन्यवाद ज्ञापित कर टीकाकरण के महत्व को बताया और जिले में टीकाकरण का प्रतिशत शीघ्र बढने की उम्मीद करते हुए बताया कि गर्भवती महिलाओं का कोविड टीकाकरण सप्ताह में दो दिवस प्रति मंगलबार एवं शुक्रवार को होगा।

कोविड वैक्सीनेशन के लिए कल्याणी धर्मशाला में बडी संख्या में गर्भवती महिलाएं पहुंची उनमें बैकसीनेशन कराने के लिए बहुत उत्साह देखा गया।

गर्भवती महिलाओं के टीकाकरण शुभारंभ कार्यक्रम में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एनएस चौहान, सिविल सर्जन सह अस्पताल मुख्य अधीक्षक डॉ राजकुमार ऋषीश्वर, आरएमओ डॉ अनूप गर्ग, जिला कार्यक्रम प्रबंधक डॉ शीतल व्यास, सुनील जैन, अखिलेश शर्मा आदि उपस्थित थे।
G-W2F7VGPV5M