भिंड के युवक ने शिवपुरी मे नौकरी नाम पर युवक को ठगा, तीन महीने नौकरी कराई और सैलरी नहीं दी - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। देश मे नौकरी के नाम पर ठगी होने के मामले आए दिन सामने आते हैं और लोग ठगी का शिकार हो जाते हैं। इनको प्रशासन द्वारा हमेशा हिदायत दी जाती है कि कभी भी किसी के झांसे में न आएं, लेकिन ठगों की बातों में आकर लोग उनके जाल में फंस जाते हैं और उन्हें पैसा दे देते हैं।

मामला जिले की पिछोर तहसील का है जहां एक बेरोजगार युवक भी नौकरी के नाम पर ठगी का शिकार हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार बेरोजगार युवक सतीश लोधी ने एक शिकायती आवेदन पिछोर थाने में दिया। इसमें उल्लेख किया गया कि पूर्व में जिले में विद्युत विभाग में काम करने वाली थर्ड आई कंपनी का कर्मचारी बलबीर नरवरिया पुत्र रामसिंह निवासी उद्न्नखेड़ा तहसील अटेर जिला भिंड ने नौकरी दिलाने के बहाने एक लाख रुपये ठग लिए।

बलबीर खुद को कंपनी का सुपरवाइजर बताता था। सतीश का कहना है कि बलबीर नरवरिया ने कहा था कि आपको सिक्योरटी के लिए 1 लाख रुपये जमा करना होंगे जो बाद में आपको वापस कर दिए जाएंगे। इसके बाद सतीश ने बलबीर के खाते में 31 अगस्त 2020 को 30 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रासंफर कर दिए तथा 70 हजार रुपये वीरन लोधी निवासी जराय के सामने शिवपुरी में नकद दे दिए।

इसके बाद सतीश को फर्जी तरीके से तीन महीने के लिए नौकरी पर भी रख दिया, लेकिन उसको न तो सैलरी दी गई और न ही उसके सिक्योरटी के नाम पर जमा पैसे लौटाए। वहीं जब सतीश ने बलबीर से पैसे लौटाने की बात कही तो टालता रहा और कुछ दिनों बाद शिवपुरी छोड़कर भाग गया।

पूर्व में भी हो चुकी है बलबीर की शिकायत

सतीश का कहना है कि मैं पैसों के लिए जब भी बलबीर से बात करता हूं तो जान से मारने की धमकी देता है। वो कहता है कि मेरे अच्छे अच्छे लोगों से संबंध हैं तू शांत रह नहीं तो जान से हाथ धोना पड़ेगा। बता दें कि पूर्व में भी शिवपुरी के फिजिकल थाने में हरिराम ओझा नाम के व्यक्ति ने बलबीर नरवरिया की शिकायत की थी। इसके बाद उक्त व्यक्ति के रुपये रातों रात लौटा दिए थे।
G-W2F7VGPV5M