गुरू पूर्णिमा महोत्सव के साथ बडे हनुमानजी मंदिर पर होगा श्रीमद भागवत कथा का समापन - Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के एबी रोड़ स्थित प्रसिद्ध तुलसी आश्रम श्रीबड़े हनुमान मंदिर परिसर में बीती 17 जुलाई से भव्य श्रीगुरूपूर्णिमा महोत्सव कार्यक्रम के तहत संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का भव्य आयोजन मंदिर महंत व महामण्डलेश्वर श्रीपुरूषोत्तमदास जी महाराज के सानिध्य में मनाया जा रहा है।

इसी क्रम में भव्य श्रीगुरूपूर्णिमा महोत्सव का आयोजन श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीनृत्यगोपालदास जी महाराज के शिष्य मौनीजी महाराज के परम लाड़ले शिष्य महामण्डलेश्वर महंत श्रीपुरूषोत्तमदास जी महाराज के सानिध्य में श्रीगुरू चरणपादुका पूजन कार्यक्रम होगा जिसमें दूर-दराज से आने वाले श्रद्धालु व गुरू-शिष्य परंपरा का निर्वाह किया जाएगा।

बता दें कि महामण्डलेश्वर श्री पुरूषोत्तमदास जी महाराज के पावन सानिध्य में अन्न सेवा, संत सेवा, गौसेवा, अतिथि सेवा, अभ्यागत सेवा सहित प्रतिवर्ष राष्ट्रीय संत के रूप में प्रयागराज माघमेला में अन्न क्षेत्र का संचालन, कुंभ मेले में खालसा पाण्डाल में अन्न क्षेत्र संचालन, ग्राम ईश्वरी बदरवास स्थित गोविंदधाम गौशाला का संचालन, महाराष्ट्र खण्डवाबाड़ी में देव स्थान के खैजपुर में आश्रम संचालन का दायित्व गाधिपति के रूप में किया जा रहा है।

ऐसे में दूर-दराज के गुरू महाराज के शिष्य इस भव्य गुरूपूर्णिमा महोत्सव के तहत श्रीतुलसी आश्रम बड़े हनुमान मंदिर पर चरण सेवक आऐंगें जो यहां पूज्य महाराजश्री के चरण पादुका पूजन के साथ श्रीगुरूपूर्णिमा महोत्सव में प्रसादी व दीक्षा भी ग्रहण करेंगें।

समस्त श्रद्धालुओं से आग्रह किया गया है कि कोरोना काल के नियमों का पालन कर श्रीगुरूपूर्णिमा महोत्सव कार्यक्रम में भाग लें और नियमों का पालन अवश्य करें। इसके साथ ही श्रीगुरूपूर्णिमा महोत्सव के तहत मंदिर परिसर में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा का वाचन व्यासपीठ से पं.अजय शंकर भार्गव द्वारा किया जा रहा है जिसमें कथा के विभिन्न प्रसंगों के साथ समापन आज 23 जुलाई शुक्रवार को होगा। समस्त धर्मप्रेमीजन कथा प्रांगण में पहुंचकर पुण्य लाभ अर्जित कर अपने जीवन का कल्याण करें।