हल्की बारिश से बिगडे हालत: शहर की मध्य स्थित कॉलोनी बनी तालाब, नाली हुई जाम - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शहर के बीचों बीच स्थित पॉश कॉलोनी विष्णु मंदिर के पीछे स्थित मोहन नगर वर्षो से उपेक्षा का शिकार बनी हुई है। जहां जल भराव की समस्या लोगों को हर बारिश मेें होती है। जिसका मुख्य कारण कॉलोनी में सड़क व नालियां न होना है।

जो नालियां वहां बनाई गई हैं, उनकी साफ सफाई और गहराई न होने के कारण वहां से पानी की निकासी बंद है। जिस कारण मामूली बारिश में वहां आने वाला पानी नहीं निकल पाता और कॉलोनी तालाब में तब्दील हो जाती है।

गुरूवार को हुई मामूली बारिश ने लोगों के समक्ष मुसीबत खड़ी कर दी। बारिश के कारण कॉलोनी में पानी भर गया। जिससे कई मकानों के अंदर पानी पहुंच गया। जिस कारण स्थिति काफी चिंतनीय हो गई और लोग घंटों घरों से पानी निकालने में लगे रहे।

जानकारी के अनुसार वार्ड नम्बर 27 में स्थित मोहन नगर कॉलोनी में भाजपा के प्रत्याशी हरिओम नरवरिया को वार्डवासियों ने भारी बहुमत से पार्षद चुना था और उन्हें आशाएं थीं कि इस वार्ड के उत्थान के लिए पार्षद हरिओम नरवरिया प्रयास करेंगे।

लेकिन चुनाव जीतने के बाद पार्षद ने वार्ड को अनाथ छोड़ दिया और पूरा कार्यकाल होने तक उन्होंने वार्ड की ओर कोई ध्यान नहीं दिया। वार्ड में नाली और सड़कों की परेशानी वर्षो से है। तत्कालीन पार्षद अजय भार्गव ने वार्ड में पानी की समस्या से वार्डवासियों को उवार दिया था और उनके कार्यकाल में सीसी सड़कों का भी जाल बिछ गया था।

वहीं छोटी-छोटी गालियों में पेबर्स टाइल्स लगवा दी गई थीं। लेकिन सीवर लाइन और पानी की पाइप लाइन के लिए उन सड़कों को खोद दिया गया। 6 साल से अधिक समय बीत जाने के बाद भी वह सड़कें खुदी डली हैं। उसे लेकर वार्डवासियों ने पार्षद हरिओम नरवरिया से लेकर तत्कालीन नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह से लेकर कलेक्टर से तक गुहार लगाई।

लेकिन वार्ड की समस्या पर किसी का ध्यान नहीं गया और जब नगर पालिका का कार्यकाल समाप्त हो गया तो नपा सीएमओ और प्रशासक से सड़क व नालियों की समस्या को लेकर वार्डवासियों से शिकायत की। लेकिन आज तक उनकी शिकायतों पर कोई एक्शन नहीं लिया गया। जिसका परिणाम वार्ड के लोग भुगत रहे हैं।

इन दिनों बारिश का मौसम है और मामूली बारिश लोगों की परेशानी का कारण बन रही है। वार्ड में रहने वाले लोगों का कहना है कि नपा चुनाव से पहले अगर उक्त वार्ड में सड़क और नाली की समस्या का निराकरण नहीं किया तो वार्ड 27 के लोग चुनाव का बहिष्कार करेंगे और किसी भी पार्टी के प्रत्याशी को वार्ड में प्रवेश नहीं करने देंगे।
G-W2F7VGPV5M