रफ्तार पर नजर: आज से स्पीड रडर गन नापेंगी आपके वाहन की स्पीड - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। नए फोरलेन बायपास सहित शहर की सड़कों पर लिमिट से अधिक स्पीड में वाहन निकाला तो "स्पीड रडार गन'' मशीन तुरंत पकड़ लेगी। तेज रफ्तार दौड़ने वाले वाहनों पर ब्रेक लगाने के लिए ट्रैफिक पुलिस शिवपुरी को 8 लाख रुपए कीमत की स्पीडर रडार गन मशीन मिल गई है। पुलिस हेड क्वाटर भोपाल से मिली उक्त मशीन का ट्रैफिक पुलिस गुरुवार से इस्तेमाल करने जा रही है।

शिवपुरी शहर के नए फोरलेन बायपास पर हादसों वाली जगह पर पुलिस वाहनों की रफ्तार का पता लगाऐगी। निर्धारित स्पीड से अधिक गति से गुजरने वाले वाहनों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाएगी। तेज रफ्तार के कारण होने वाले हादसों पर स्पीड रडार गन मशीन की मदद से रोक लगाने की पहल की जा रही है। इस मशीन की मदद से पुलिस काफी हद तक हादसे रोकने की कवायद करने जा रही है।

सूबेदार व ट्रैफिक कर्मियों का दो दिन का प्रशिक्षण हुआ

स्पीड रडार गन मशीन के इस्तेमाल के लिए वर्चुअल प्रशिक्षण आयोजित किया गया। तकनीकी प्रशिक्षकों ने शिवपुरी शहर के ट्रैफिक कर्मचारी और सूबेदार को मशीन की बारियां बताईं और इस्तेमाल के तौर तरीके समझाए। मंगलवार और बुधवार को प्रशिक्षण होने के बाद गुरुवार से मशीन का इस्तेमाल किया जा रहा है।

शहर में घर पर पहुंचेगा नोटिस, नेशनल हाइवे पर तुरंत चालान कटेगा

शिवपुरी शहर की सड़कों पर बाइकर्स चिन्हित जगहों पर निर्धारित से अधिक गति से बाइक चलाते हैं। इन स्थानों पर पुलिस समय-समय पर मशीन से बाइकों की स्पीड का पता लगाएगी। स्पीड के साथ बाइक कैप्चर हो जाएगी और संबंधित मालिक को उसके घर पर नोटिस पहुंचेगा। इसके बाद चालानी कार्रवाई होगी। वहीं नेशनल हाइवे पर वाहनों का तुरंत चालान काटा जाएगा।
G-W2F7VGPV5M