khaniyadhana News- अपने हक का राशन मांगा तो PDS माफिया ने ग्रामीण को पीट दिया

खनियांधाना। जिले के खनियांधाना तहसील के सिनावलकलां गांव में मंगलवार को पूरा राशन बांटने की कहने पर सेल्समैन व उसके साथ के लोग भड़क उठे और ग्रामीण की लात घूसों से मारपीट कर दी। इस मामले में ग्रामीणों ने सेल्समैन सहित तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि यहां बंदूकों की दम पर कम राशन बांट रहे हैं। सेल्समैन आधे से ज्यादा राशन बेचकर खा रहा है।

फरियादी ब्रजेंद्र सिंह लोधी निवासी सिनावलकलां मजरा बसनपुर ने खनियांधाना थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह 6 जुलाई को गांव की कंट्रोल पर गया था। दोपहर 12:30 बजे राशन बंट रहा था। सेल्समैन रविंद्र प्रताप बुंदेला कम राशन दे रहा था।

ब्रजेंद्र ने कहा कि शासन द्वारा जितना राशन आया है, उतना राशन दो। इस बात पर रविंद्र प्रताप बुंदेला, निरपेंद्र बुंदेला और अवधेश प्रताप बुंदेला तीनों गालियां देने लगे। उन्हें रोका तो तीनों ने लातघूसों से मारपीट कर दी। जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस ने तीनों पर केस दर्ज कर लिया है।

वहीं कम राशन देने के आरोप पर सिनावलकलां गांव में पड़ताल की तो पता चला कि हितग्राहियों को आधा-अधूरा राशन बांटा गया है। सेल्समैन ने फिंगर तो लगवा लिए, लेकिन अधिकांश लोगों को पूरा राशन नहीं दिया है।