सहाब! दबंगों ने श्मशान घाट की जमींन पर ही कब्जा कर लिया, शिकायत पर लड़ने तैयार - Bairad News

Bhopal Samachar
बैराड। खबर जिले के बैराड़ क्षेत्र अंतर्गत आने बाले ग्राम पंचायत रसेरा के जरियाखुर्द से है जहां गाव के ही दबंगो ने शमशान घाट की जमीन पर अबैध रुप से कब्जा कर खेती की प्रक्रिया शुरू कर दी हैl जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने शुक्रवार को तहसीलदार विजय कुमार शर्मा से आबेदन सोप कर की है।

जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने तहसील कार्यालय पहुंच कर आबेदन के माध्यम से अबगत कराया कि जरियाखुर्द के शमशान घाट पर गांव के दबंगो ने कब्जा कर जुताई कर दी है जब ग्रामीणों ने शमशान घाट की जमीन को लेकर बात-चीत की तो दबंग लड़ाई-झगड़े पर आमदा हो गए। जिसके चलते ग्रामीणों को इन दिनों अंतिम संस्कार करने के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीणों का कहना है कि ऐसी स्थिति में गमी होने पर अंतिम संस्कार करना हो तो ग्रामवासी जाएं तो कहां जाएं। ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकारी रास्ते में जेसीबी द्वारा नाली देकर कई वर्ष पुरानी शासकीय रास्ते को बंद कर दिया। उसी जगह लगभग 25 बीघा गोचर भूमि पर अवैध कब्जा कर उसकी बाउंड्री कर दी है। जिससे गांव की गायों का चरना भी बंद हो गया है। जहां ग्रामीणों के आवेदन पर तहसीलदार विजय शर्मा ने आश्वाशन दिया और कहा कि जल्द ही शमशान घाट को अवैध अतिक्रमण से मुक्त करा दिया जाएगा।
G-W2F7VGPV5M