आधीरात में अतिक्रमण की जांच कर रहे वन कर्मचारियों को बेरहमी से पीटा, टांग तोड़ दी - BADARWAS NEWS

Bhopal Samachar
बदरवास
। शिवपुरी जिले के बदरवास फॉरेस्ट रेंज में रात के अंधेरे में अतिक्रमण की जांच एवं सर्च लाइट जला कर अतिक्रमणकर्ताओं की पहचान कर रहे वन विभाग के कर्मचारियों की एक टीम को बेरहमी से पीटे जाने का समाचार मिला है। 5 कर्मचारी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती हुए हैं जिनमें से एक का पैर टूटा हुआ है। बताया गया है कि पुलिस ने घायल अवस्था में पुलिसकर्मियों को जंगल से रेस्क्यू किया। वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा बताई गई जानकारी के आधार पर प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। इन्वेस्टिगेशन के बाद हमले के कारण का पता चल पाएगा।

यादवों ने जंगल पर अतिक्रमण कर लिया था: फॉरेस्ट गार्ड ने कहा

जानकारी के अनुसार फोरेस्ट रेंज बदरवास में पदस्थ वनरक्षक गिरीश पुत्र रामविलाश कांकर उम्र 30 साल निवासी वनपरिक्षेत्र कार्यालय बदरवास ने पुलिस थाना बदरवास में शिकायत करते हुए बताया है कि उसके साथ पदस्थ बीट गार्ड गिर्राज धाकड को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम चंदौरिया में यादव समुदाय के कुछ लोग फोरेस्ट की जमींन पर अतिक्रमण कर रहे है। इस सूचना पर वनरक्षक गिर्राज धाकड,आलोक कुमार,कैलाश भार्गव,लखन सेन,शिवचरण कुशवाह से शासकीय वाहन से चंदौवरियां गांव पहुंचे।

आधी रात को अतिक्रमण की पुष्टि करने गई थी वन विभाग की टीम

जहां रात्रि में जाकर देखा तो आरोपी सीताराम यादव, बीरू यादव, राजेन्द्र यादव, मुशी यादव वन भूमि में जुताई कर रहे थे। जब सर्च लाईट जलाकर इन्हें पहचाना तो रात्रि में चारों आरोपी शासकीय जमींन में जुताई कर रहे थे। जब टीम ने इन्हें रोका तो वह भाग गए। उसके बाद जब टीम लौटकर वापस जा रही थी तो आरोपियों ने टीम को रोक लिया और हमला कर दिया।

बताया गया कि वन विभाग के 5 कर्मचारियों को स्वास्थ्य केंद्र बदरवास में भर्ती किया गया है। इनमें से कैलाश भार्गव नाम के कर्मचारी का पैर टूट गया है। पुलिस ने वन विभाग के कर्मचारियों के आधार पर आरोपियों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा की धारा 353, 332, 341, 294, 506, 34 ताहि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
G-W2F7VGPV5M