मध्यप्रदेश में ओबीसी वर्ग को दिया जाए 27% आरक्षण: शिवानी राठौर - Shivpuri News

शिवपुरी। मध्य प्रदेश पिछड़ा वर्ग कांग्रेस कमेटी भोपाल मध्य प्रदेश के निर्देश पर पिछड़ा वर्ग के 27 % रिजर्वशन को लेकर महिला पिछड़ा वर्ग कांग्रेस शिवपुरी के द्वारा राज्यपाल महोदय के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए कु. शिवानी राठौर जिलाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग महिला कांग्रेस शिवपुरी ने बताया कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री माननीय कमलनाथ जी की कांग्रेस सरकार ने पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण को 14 से बढ़ाकर 27 प्रतिशत किया था लेकिन वर्तमान सरकार के द्वारा न्यायालय मे उस आरक्षण की पैरवी नहीं की गयी।

मध्य प्रदेश के पूर्व कांग्रेस सरकार द्वारा मध्य प्रदेश में ओबीसी का आरक्षण 14% से बढ़ाकर 27% नही किए जाने के कारण हाईकोर्ट द्वारा 27% आरक्षण के अमल पर रोक लगा दी गई है।

कु. शिवानी राठौर ने बताया कि 52% ओबीसी जनसंख्या को केवल 14% ही आरक्षण मिलेगा यह ओबीसी के साथ घोर अन्याय होगा।

ज्ञापन के माध्यम से राज्यपाल महोदय से कु.शिवानी राठौर ने मांग की है कि राज्यपाल महोदय मध्य प्रदेश शासन को निर्देश दें कि मध्यप्रदेश शासन न्यायालय मे पैरवी कर 27% आरक्षण बहाल कराएं।

इसके साथ ही पिछड़ा वर्ग महिला कांग्रेस की जिलाअध्यक्ष कु.शिवानी राठौर यह माँग की कि ओबीसी वर्ग की जातिगत जनगणना कराई जाए जिससे शासन को सही आंकड़ों की जानकारी हो सके तथा ओबीसी वर्ग को शासकीय सुविधाओं का लाभ मिल सके।

इस अवसर पर कु शिवानी राठौर जिलाध्यक्ष महिला कांग्रेस शिवपुरी के साथ मालती कुशवाह महिला पिछड़ा वर्ग जिला सचिव, प्रिया शिवहरे, राकेश सोनी, शुभम राठौर, रक्षा ओझा, वीरेंद्र कुशवाह आदि उपस्थित रहे।