अंकुर अभियान: रन्नौद थाना परिसर में रौंपे 100 पौधे, लिया पौधे की देखभाल का संकल्प - kolaras News

रन्नौद। जिले भर में अंकुर अभियान की मुहिम छिड़ी हुई है , अंकुर अभियान के तहत जिले में पौधे रोपित किए जा रहे हैं । खास बात ये है कि अधिक से अधिक पौधे सूखने से बच सकें, इसके लिए 5 फुट 10 फुट ऊंचाई के बड़े पौधे रोपित किए जा रहे हैं, दूसरे कवर्ड कैंपस में ही इन्हें लगाया जा रहा है।

इसी क्रम में आज रन्नौद थाना परिसर में थाना प्रभारी अंशुल गुप्ता के सहयोग से थाना रन्नौद में कई प्रजाति के बड़े बड़े पौधे लगाए है, पौधा लग कर संकल्प भी लिया कि जिंगदी रही तो समय समय पर अनेक तरह के पौधे लगाए जाएंगे।

थाना प्रभारी अंशुल गुप्ता ने बताया कि हम सभी को अधिक से अधिक संख्या में वृक्ष लगाना होंगे जिससे पर्यावरण को सुरक्षति रखने एवं ऑक्सीजन की कमी ना हो। साथ ही और लोगों को भी पौधारोपण हेतु प्रेरित करना होगा। यह हमारी एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है।

अंशुल गुप्ता थाना प्रभारी द्वारा यह भी बताया गया कि पूरे प्रदेश में अंकुर अभियान अंतर्गत पौधारोपण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसके तहत बड़े स्तर पर लोगों को पौधारोपण हेतु प्रेरित करना एवं अधिक से अधिक संख्या में पौधारोपण करना है।

बताया गया कि प्रत्येक व्यक्ति को वायुदूत ऐप डाउनलोड कर उस पर अपना पंजीयन करना अनिवार्य है। साथ ही पौधारोपण करते हुए अपना फोटो अपलोड करना एवं 30 दिन बाद उन्हें दूसरा फोटो अपलोड करना होगा।