गुड न्यूज: मेडिकल कॉलेज में शुरू हुई कैंसर कीमोथेरेपी और एंडोस्कोपी की सुविधा शुरू - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया मेडिकल कॉलेज शिवपुरी में कैंसर रोगियों के लिए कीमोथेरेपी एवं नाक, कान, गला रोगियों के लिए एंडोस्कोपी की सुविधा प्रारंभ की गई है।

डीन डॉ अक्षय निगम द्वारा इसका शुभारंभ किया गया। इस मौके पर अधीक्षक डॉ.केबी वर्मा, विभाग अध्यक्ष कैंसर रोग डॉ.धीरेंद्र सचान, विभाग अध्यक्ष ईएनटी डॉ. धीरेंद्र त्रिपाठी, डॉ.पंकज शर्मा एवं डॉ.सम्मी जैन एवं पीआरओ डॉ.मान बहादुर राजपूत आदि उपस्थित थे।

मेडिकल कॉलेज में कैंसर रोगियों की कीमोथेरेपी की सुविधा सबसे पहले प्रारंभ की गई है। डीन डॉ.निगम स्वयं एक कैंसर रोग विशेषज्ञ हैं। उन्होंने यह पाया कि जिले में कैंसर रोगियों के उपचार की कोई भी सुविधा उपलब्ध नहीं है तो उन्होंने प्राथमिकता से तय किया कि शिवपुरी मेडिकल कॉलेज में कैंसर रोगियों के इलाज की सुविधा शुरू की जाएगी। आज मुख कैंसर के मरीज को कीमोथेरेपी भी दी गई।

विभाग अध्यक्ष डॉ. धीरेंद्र सचान ने चर्चा करते हुए बताया कि अब कैंसर मरीजों को कहीं और नहीं भटकना पड़ेगा। कैंसर मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं शिवपुरी में ही उपलब्ध होंगी एवं निकट भविष्य में कैंसर रोगियों के लिए रेडियोथैरेपी की सुविधा के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं।मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा 7 जून को रेडियो डायग्नोसिस विभाग का भी शुभारंभ किया गया। डॉ.धीरेंद्र सचान इस रेडियो डायग्नोसिस के प्रभारी विभाग अध्यक्ष हैं।
G-W2F7VGPV5M