पेट्रोल डीजल की आग लगती रेटो का आप ने किया विरोध: आप की वेट टैक्स कम करने की मांग - Shivpuri News

शिवपुरी- मध्यप्रदेश सरकार आमजन पर दिन प्रतिदिन बोझ बढ़ा रही है एक ओर जहां पेट्रोल-डीजल की मार है तो दूसरी ओर खाद्य तेल की बढ़ती कीमतें आम आदमी की कमर तोडऩे का काम कर रही है ऐसे पेट्राले-डीजल और खाद्य तेलों में हुई बढ़ोत्तरी के मूल्यों को वापिस लिया।

साथ ही वैट टैक्स कम हो, बेतहाशा पेट्राले-डीजल और खाद्य तेल की बढ़ती हुई मूल्यवृद्धि वापिस नहीं की गई तो आप पार्टी धरना प्रदर्शन व आन्दोलन करने को बाध्य होगी। उक्त बात कही आम आदमी पार्टी के नेता एड.पीयूष शर्मा ने जिन्होंने डिप्टी कलेक्टर मनोज गरवाल को कलेक्टे्रट पहुंचकर सुरसा की तरह मप्र में बढ़ रही महंगाई के विरोध में राज्य सरकार के नाम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान पार्टी के गणेश कोठारी, सतीश खटीक व गजेन्द्र धाकड़ मौजूद रहे।

बेहताशा बढ़े पेट्रोल-डीजल व खाद्य तेल, दवाओं के दाम

ज्ञापन के माध्यम से एड.पीयूष शर्मा ने बताया कि लगभग डेढ़ वर्ष पहले ही खाद्य तेल के दाम लगभग 85 रूपये लीटर हुआ करते थे जो कि अब 200रु के पास पहुंच चुके हैं।

इसी प्रकार से प्रत्येक दैनिक उपयोगी वस्तुओं के दाम बढ़े हैं, इसके अतिरिक्त दवाइयों के जो दाम 2 वर्ष पूर्व हुआ करते थे अब उनमे 25 से 180 प्रतिशत तक बढ़ोतरी हुई है, जिससे कई जीवनोपयोगी दवाइयों की कीमतें लगभग दोगुनी से भी अधिक हो चुकी हैं।

इसी प्रकार से रसोई गैस के दामों में वृद्धि से कई स्थानों पर प्रदेश की जनता ने परंपरागत चूल्हे अपना लिए हैं जिसका विपरीत प्रभाव उनके स्वास्थ्य पर साथ ही साथ पर्यावरण पर भी पड़ रहा है, बिजली बिल के नाम पर भी प्रदेश की आपदाग्रस्त जनता को बिजली कंपनियों द्वारा मनमाने ढंग से लूटा जा रहा है, नगर निगम ने भी किसी तरह के मकान दूकान के करों व जल कर में छूट देने का काम नहीं किया है।

जीवकोपार्जन हो गया है अत्यन्त दुष्कर

एड.पीयूष शर्मा ने बताया कि इस भीषण महंगाई व वैश्विक महामारी के दौर में सामान्य व्यक्ति का जीवकोपार्जन अत्यंत दुष्कर हो गया हैं, अत: इन हालातों में महामहिम राज्यपाल से अनुरोध है कि जिस प्रकार से आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली में पेट्रोल के दाम रूपये 97 और डीजल के दाम रूपये 88 अपने राज्य करों को कम रखकर दिल्ली की जनता के लिए उपलब्ध करा रही है।

उसी तरह मध्यप्रदेश में भी तत्काल ही पेट्रोल डीजल से अतिरिक्त शुल्क, सेस हटाकर वैट कम किये जाएं ताकि मध्यप्रदेश की जनता को भी पेट्रोल और डीजल रूपये 97 और रूपये 88 में उपलब्ध हो सके, जिससे आम आदमी को महंगाई से कुछ राहत मिल सके।

यदि राज्य सरकार द्वारा अपने असीमित व अनर्गल राज्य करों को अविलम्ब कम नहीं किया जाता है तो आम आदमी पार्टी प्रदेश वासियों को महंगाई से निजात दिलाने बावत जनहित में आंदोलन हेतु विवश होगी।