मडीखेडा के पाईपों में भड़की आग, फायर बिग्रेड ने बुझाई - Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के साइंस कालेज के समीप मडीखेडा जलावर्धन योजना के पुराने पाइप रखे हुए थे जिनमें आज अचानक से आग लग गई और यह धूं धूंकर जलने लगे जिसके बाद इसकी सूचना नपा सहित फायर बिग्रेड को दी गई जिसके बाद किसी तरह से आग पर काबू पाया जा सका। आपको यहां बता दें कि मडीखेडा योजना के लिए दोशियान कंपनी ने जगह जगह पाइप रखवाए थे लेकिन यह घटिया पाइप इनते घटिया है कि इनमें कई बार आग लग चुकी है।

कई दिनों से पडे थे इलाके में पाइप

मडीखेडा योजना की मुख्य लाइन के लिए जो पाइप बिछाए जाने थे उन्हें कई जगहों पर रखा गया था। दोशियान कंपनी के काम छिन गया और उसके बाद एक दूसरी कंपनी ने काम ले लिया लेकिन यह पाइप तब से ऐसे ही पडे हैं। इतना ही नहीं यह पाइप इतने घटिया है कि इनमें कई बार आग लग चुकी है।

नए वायपास पर भी रखे पाइपों में लगी आग

कुछ माह पहले ही नए वायपास पर कुछ पाइप रखे हुए थे जिनमें अचानक से आग लग गई और देखते ही देखते कुछ ही देर में इन पाइपों को आग ने राख में तब्दील कर दिया।

पाइपों में गुणवत्ता पर भी सवाल

मडीखेडा योजना के तहत जो पाइप बिछाए गए है उनकी गुणवत्ता को लेकर पहले से ही सवाल उठाए गए थे और बाद में यहीं ठेगडे वाले पाइप मुख्य लाइन में लगाए गए हैं। यह पाइप या तो अपने आप ही टूट जाते हैं या पिफर इनमें आग लग जाती है। इतना ही नहीं इन पाइपों की मुख्य लाइन प्रेशर नहीं झेल पाती है जिससे कई बार लाइन फूट जाती है और लोगों को परेशानी का सामना करना पडता है।