प्रतिज्ञा नशा मुक्ति केन्द्र ने रोटरी के साथ दिया पैगाम एक कदम जीवन की ओर- Shivpuri News

शिवपुरी। अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस पर रोटरी क्लब शिवपुरी ने प्रतिज्ञा नशा मुक्ति केंद्र के सहायतार्थ 26 जून को होटल सोनचिरैया में शिवपुरी शहर में वर्तमान स्थती में युवाओं में बढ़ रहे इस स्मेक ओर अन्य तरह के जहर रूपी नशों से दूर रहने के लिये"एक कदम जीवन की ओर"कार्यक्रम का आयोजन मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल व विशिष्ट अतिथि एस.डी.एम अरविंद बाजपेयी एस. डी.ओ.पी.प्रदीप तोमर की उपस्थिति में आयोजित किया।

रोटरी क्लब अध्यक्ष अमिताभ त्रिवेदी व सचिव विकास अग्रवाल ने बताया की शहर में प्रतिज्ञा नशा मुक्ति केंद्र के द्वारा इस भयानक नशे की ग्रफ्त में आये लोगों को छुटकारा दिलाने का काम बहुत ही संवदेनशीलता के साथ किया जाता है,इसके लिये संचालक आदित्य सिंह तोमर व राहुल यादव को सराहा।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल ने भी शहर को इस खतरनाक नशे के चंगुल से बचाने की बात कही उन्होंने कहा कि अभी अभी एक माह में ही पुलिस के द्वारा स्मैक की बड़ी बड़ी खेप जिले में पकड़ी गयी है और इसमें युवा एस. डी.ओ.पी.प्रदीप तोमर का विशेष योगदान रहा है आप ने लोगों को भी पुलिस का सहयोग करते हुए,अपने आस पास में होने वाली ऐसी गतिविधियों को नजरअंदाज न कर उन की जानकारी पुलिस को देनी चाहिये।

एस. डी.एम. अरविंद बाजपेयी ने भी इस संस्था का निरीक्षण कर सभी तरह से सहायता करने की बात की,रोटरी अध्यक्ष अमिताभ त्रिवेदी ने सभी उपस्थित जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.संजय ऋषिश्वर, डॉ.दिनेश अग्रवाल,डॉ. रितेश यादव,डॉ. चंद्रेशेखर,डॉ. अलका त्रिवेदी,रोटे.डॉ. सुशील वर्मा,रोटे.डॉ.ओ.पी.शर्मा,रोटे.डॉ.अमित गुप्ता,एस.डी.ओ.पी.प्रदीप तोमर व उपस्थित पत्रकार बंधुओ का आभार जताया।

इस मौके पर उन सभी युवाओं का हौसला बढ़ाया जो इस नशे से बाहर आ कर एक स्वस्थ जीवन जी रहे है। रोटरी अध्यक्ष अमिताभ त्रिवेदी ने अपने ही एक कर्मचारी का उदहारण देकर बताया कि,कैसे उसे नशा मुक्ति केंद्र तक पहुँचाया ,साथ ही कैसे उसके परिवार जन को समझाया और 3 माह बाद वो आज वापस अपना सकुशल कार्य कर रहा है।अंत मे सभी उपस्थित लोगों का आभार जताया।