अब देर रात 10 बजे तक खुले रहेंगे बाजार, दोनों ओर बाजार खोलने की उठी मांग - Shivpuri News

शिवपुरी। लॉकडाउन के बाद 1 जून से बाजार अनलॉक हो गया धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया में राहते मिल रही हैं,अब शानिवार को बाजार खुले रहेंगें,अब एक और राहत बाजारो को मिल गई है कि अब शिवपुरी का बाजार जो 7 बजे बंद हो जाता था अब वह रात 10 बजे तक खुला रहेगा।

शनिवार को बाजार खुला रहेगा लेकिन रविवार को कर्फ्यू रहेगा

बैठक में तय हुआ कि शनिवार को अब कोरोना कर्फ्यू नहीं रहेगा। सोमवार से लेकर शनिवार तक बाजार खुलेंगे। रविवार को अवश्य कोरोना कर्फ्यू रहेगा। इसमें पिछले रविवार को पेट्रोल पंप, गैस सप्लाई और दूध सप्लाई की दुकानें भी पूरी तरह बंद रखने का निर्णय लिया था। लेकिन इस बार रविवार को पेट्रोल पंप, गैस सप्लाई और दूध की दुकान खुली रहेंगी। सम्मान समारोह आयोजित नहीं होंगे।

पार्क, जिम, कोचिंग सेंटर नहीं खुलेंगे, 144 लागू रहेगी

एहतियात के तौर पर अभी पार्क, जिम और कोचिंग सेंटर को नहीं खोला जाएगा। शहर में धारा 144 लागू रहेगी। सोमवार से शनिवार रात 10 बजे तक बाजार खुलेगा। जबकि शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू रहेगा।

पूरा बाजार खुलना चाहिए, धारा 144 जरूर लगी रहे

अब समय आ गया है कि दोनों तरफ का बाजार खुलना चाहिए। पहले परेशानी थी, वह अब नहीं है। जहां तक भीड़ की बात है तो दोनों तरफ का बाजार खुलेगा तो उसमें भीड़ कम होगी। धारा 144 जरूर लगी रहे।
भरत अग्रवाल, व्यापार एसोसिएशन के प्रमुख

पूरा बाजार खुलने से भीड़ दोनों तरफ बंट जाएगी

बाजार में खरीदार तो रोज आता है। ऐसे में यदि दोनों तरफ की दुकानें खुलें तो खरीदार बंट जाता है। एक जगह इकट्‌ठा नहीं होता, इससे संक्रमण का खतरा कम होता है। किसान बाजार आ रहा है, ऐसे में बाजार खोलना जरूरी है।
विष्णु अग्रवाल, मानसेवी सचिव, चेंबर ऑफ कॉमर्स शिवपुरी