जिम,रेस्टोरेंट,होटल,सिनेमा पर पाबंदी: कर्मचारियों के सामने भूखे मरने के हालात - Shivpuri News

शिवपुरी। जिम, होटल, रेस्टोरेंट, सिनेमा सहित मॉल को बंद करने का फैसला लिया गया है जबकि इनको अनलॉक करने में अभी भी समय लगेगा ऐसे में कारोबारियों केा अपने कारोबार की चिंता सता रही है।

कारोबारियों का कहना है कि दो साल से वे वैसे ही कोरोना काल के चलते लाखों रूपए के घाटे में चले गए हैं ऐसे में अब भी कारोबार खुलने की उनकी आस पर पानी फेरा जा रहा है। इस व्यवसाय से जुडे मजदूरों के सामने भूखे मरने के हालात खडे हो गए है।

दुकान बंद, 30 हजार की कोल्ड ड्रिंक पी गए चूहे

होटल कारोबारी योगेश का कहना है कि दो माह हो गए हैं ऐसे में होटल पूरी तरह से बंद हैं मिठाई के कारोबार पर ताला लगा हुआ है। ऐसे में दुकान में रखी 30 हजार रूपए की कोल्ड डिं्रक पर चूहों ने डाका डाल दिया है और वह बोतलों को काटकर कोल्ड डिं्रक पी गए जिससे नुकसान हुआ।

15 हजार में दुकान लेकर खोला फास्टफूड अब कर्जा

कोटा से आए कारोबारी युगल का कहना है कि उन्होंने राजेश्वरी रोड पर फास्ट फूड का कारोबार खोला था दुकान 15 हजार रूपए माह के किराए पर ली थी एक माह ही काम चला कि लॉकडाउन लग गया ऐसे में कर्जा लेकर कारोबार शुरू किया था। आस थी कि काम चलेगा तो कर्जा पटा देंगे लेकिन अब कारोबार खुलने की ही आस पर प्रशासन ने पानी फेर दिया है।

रोटी बनाकर मिलते थे 400, दो माह से बेरोजगार

प्रायवेट बस स्टेंड के समीप होटल पर रोटियां बनाकर 400 रूपए हर रोज कमाने वाली सोमवती का कहना है कि लॉकडाउन के पहले वह 400 रूपए रोज कमा लेती थी जिससे घर चलता था पति बीमार है कोई काम नहीं करते हैं ऐसे में घर की जबावदारी आई तो रोटियां बेलकर किसी तरह घर का सहारा बनी लेकिन लॉकडाउन के चलते दो माह से घर पर बैठी है उधार लेकर घर का गुजारा चल रहा है।

आईस पार्लर खोला कि लग गया लॉकडाउन

राजेश्वरी रोड पर कोचिंग शुरू हुई थी ऐसे में वहां कैफे और आइस पार्लर खोला जिससे कुछ कमा सकें लेकिन दुकान की ओपनिंग के दो माह बाद ही लाकडाउन लग गया। किराया तो गया ही साथ में कारीगरों को जो भुगतान किया वह भी अब वापस लौटकर नहीं आएगा। ऐसे में दो लाख का नुकसान हो गया।