सडक पर आवारा विचरण करने वाली गायो को हरा चारा खिला रहे है यह युवा - Shivpuri news

शिवपुरी। इस कोरोना काल में जहां जानो पर संकट मंडरा हैं,प्रशासन ने कोरोना को काबू करने के लिए कफर्य लगा दिया हैं लोग अपने घरो में बैठे हैं,लेकिन इस संकट काल में कुछ ऐसे लोग भी जो दूसरो की मदद के लिए आगे आ रहे हैं कोई मेडिकल उपकरण दान कर रहा हैं तो काई गरीबो में खाना बांट रहा हैं,शहर में एक समिति ऐसी भी है,तो पशुओ को हरा चारा भी खिला रहे हैं।

इस कोरोना काल में युवा समाज सेवी भास्कर राठौर की टीम गौ माता सेवा का कार्य कर रहे है। टीम में 6 युवा हैं यह युवा प्रतिदिन सुबह शहर की सडको पर निकलते हैं और जो गाय मिलती हैं वह उसे हरा चारा खिलाते हैं। टीम के संयोजक भास्कर का कहना हैं,कि हिन्दू धर्म में गाय को हमारी मां का दर्जा दिया हैं,वह घास खाकर हमे दूध देती हैं।

जो गाय घरो में बंधी हैं उनके मालिक उन्है चारा खिला रहे हैं,लेकिन जो गाय सडको पर घूम रही हैं वह इस समय भूखी हैं। हमारी गाय माता में देवताओ से भी उंचा स्थान दिया है। इस लिए हमरी टीम ने विगत कई वर्षो से संकल्प लिया हैं कि गो सेवा करेंगें,कोरोना काल से पूर्व से हमारी टीम गौ सेवा करते आए हैं इस कोरोना काल में हमने इस सेवा का विस्तार किया हे।  

इस कोरोना काल में हमारी टीम के सदय गौ माता सेवा निरंतर जारी रखेंगे। इस टीम में मनीष राठौर, सागर राजावत, अमन दद्दा, के एस राठौर, आकाश गर्ग,शिवम राठौर, विशाल धाकड़, सौरभ धाकड़,एल एस परिहार, रोहित राठौर, उदय राजपूत और रामनिवास जी सहित कई कार्यकर्ता जुडे हैं।