बारिश के पहले की तैयारियां: वार्ड की सफाई के बाद नाले की सफाई शुरू, राजे ने दिए निर्देश - Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी विधायक एवं कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के निर्देश अनुसार शहर में लगातार स्वस्थ्य शिवपुरी एवं स्वच्छ शिवपुरी अभियान के माध्यम से शहर के 39 वार्डों में साफ सफाई के साथ-साथ सेनेटाईजर छिड़काव कराया गया।

इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए और बारिश के मौसम को ध्यान में रखते हुए शहर सभी बड़े नालों की साफ सफाई का अभियान बीते रोज प्रारंभ कर दिया गया, जिसमें वरुण होटल के पीछे से ठंडी सड़क नाला वहीं जैन दूध डेयरी लुहारपुर पुलिया नाले की सफाई की जा रही हैं इसी तरह शहर के अन्य नालों की साफ सफाई कराई जाएगी।

यहां उल्लेख करना प्रासंगिक होगा कि मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के निर्देशन में सीएमओ को साफ निर्देश दिए कि इन दिनों शहर में लॉक डाउन के चलते ठीक से शहर को स्वच्छ कर सकते हैं क्योंकि अभी कोई भीड़भाड़ नहीं हैं और सफाई करने में स्वच्छताकर्मियों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आएगी।

मंत्री राजे की बात को गंभीरता से लेते हुए नपा के स्वच्छता कर्मियों की टीम ने शहर छोटी-छोटी नालियों से लेकर शहर के 39 वार्डों को स्वच्छ किया अब बड़े नाला सफाई नगरपालिका की जे सी बी मशीन और डंपर से चालू हो गए। जिससे शहर स्वच्छ होगा तो किसी भी प्रकार का कोई

संक्रमण नहीं फैल सकेगा और शिवपुरी के नागरिक भी स्वस्थ्य हो सकेंगे। बहुत सारी नाली सफाई तो हो चुकी है चूंकि अभी भीड़ भाड़ नही है लॉक डाउन में छोटी छोटी गलियों की सफाई एक बहुत अच्छी सोच और प्लानिंग है जिसे ईमानदारी से मूर्त रूप दिया जा रहा है।

बारिश के पहले की तैयारियां

बारिश के पूर्व बड़े नालों की सफाई का काम चालू हो चुका है मंत्री राजे के अनुसार इसे अच्छे स्तर पर करना पड़ेगा। छोटी-छोटी नालियों गलियों की सफाई के साथ-साथ। नाला सफाई नगरपालिका की जे सी बी मशीन और डंपर से चालू हो गया। जल्द ही शहर के सभी नालों की सफाई करा ली जाएगी।