कोरोना काल में हुई शादीः शादी का बचा पैसा मानव सेवा में खर्च करने की कर रहे हैं प्लानिंग यह नवविवाहित जोड़े - Shivpuri News

शिवपुरी। हर युवा का शादी का एक सपना होता हैं,लेकिन इस कोरोना काल में कई धूमधाम से होने वाली शादिया मात्र 20 लोगो में सुकुड के रह गई,कोरोना की दूसरी लहर इतनी भयानक होगी किसी ने सोचा भी नही होगा,वर्तमान समय में लोग दोनो हाथ खोलकर लोगो की मदद कर रहे हैं। ऐसा ही कुछ निर्णय लिया हैं कोरोना काल में हुई इन नवविवाहित जोडो ने।

दादा जी की पहल पर बची राशि अब तीर्थ क्षेत्रों और हॉस्पिटल के लिए करेंगे दान

परिधि और नितेश की हुई शादी लेकिन दादा जी की पहल पर शादी में बची राशि को अबे पुराने जीर्ण शीर्ण तीर्थ क्षेत्रों को विकसित करने के साथ हॉस्पिटल में जरूरी उपकरणों पर राशि खर्च करेंगे शहर के वरिष्ठ समाजसेवी और छत्री जैन मंदिर ट्रस्ट के महामंत्री प्रकाश जैन के बेटे रवि की बेटी परिधि की शादी पृथ्वीपुर के प्रशासनिक अधिकारी नितेश के साथ हुई।

इस दौरान हालांकि कोविड-19 के चलते दोनों पक्षों के चुनिंदा लोगों ने फेरों की रस्म अदायगी मास्क लगाकर की। लेकिन आयोजन पर खर्च होने वाली बची राशि को अब वह ग्वालियर के पास स्थित पनिहार के जीर्ण शीर्ण पड़े मंदिर की देखरेख और व्यवस्थाओं को सुचारू बनाने में उपयोग में लाएंगे। इसके साथ ही वह कुछ ऐसा पीड़ित मानवता की सेवा पर खर्च करेंगे। कुछ पैसा मेडिकल कॉलेज या जिला चिकित्सालय में उपकरणों की जरूरत के दौरान आवश्यकतानुसार प्रदान करेंगे।

शादी की बची राशि उपकरण के लिए अस्पताल को दान करेंगे

शहर के समाजसेवी और वैश्य महासम्मेलन के जिला महामंत्री रमन अग्रवाल सांवरिया की बहन सौम्या अग्रवाल जो पंजाब नेशनल बैंक में कार्यरत हैं उनकी शादी ग्वालियर के अंकित गर्ग से तय हुई। 27 अप्रैल को जब उन्होंने मास्क लगाकर फेरे लिए तभी तय कर लिया था कि जो भी शेष राशि शादी पर खर्च होनी थी या फिर मेहमानों की खातिरदारी वाली राशि का बड़ा हिस्सा वह सामाजिक गतिविधियों और अस्पताल में उपचार में आने वाले उपकरणों के लिए दान करेंगे।

इसके लिए शिवपुरी जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉक्टर राजकुमार ऋषिश्वर और मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ अक्षय निगम और सीएमएचओ डॉ एएल शर्मा से बात करेंगे। कर जो भी सामग्री यहां जरूरत होगी उसके लिए वह अपनी तरफ से देने का प्रयास करेंगे।