KOLARAS में सम्मान निधि के लिए भीड़, जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई करो

कोलारस। कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर लॉकडाउन भले ही बढ़ा दिया गया है। इसके बावजूद लोग बैंको के बाहर भीड़ लगा रहे हैं, जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। पुलिस प्रशासन की ओर से स्थानीय लोगों से घरों में रहकर लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की अपील की जा रही है।

कोलारस नगर मे रविवार के अवकाश के बाद सोमवार को बैंक खुलने के पहले ही लोग भारतीय स्टेट बैंक के बाहर जमा हो गये । कैश चेक एवं बैलेंस चेक को लेकर बैंकों के बाहर भीड़ जमा रही यही हाल लगभग सभी बैंकों का रहा हालांकि सुरक्षा के लिहाज से बैंकों में सिर्फ पांच-पांच लोगों को अंदर बुलाया जा रहा है।

इसका सबसे महत्वपूर्ण कारण पीएम मोदी द्धारा किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि के 2 हजार रूपए है। जो घरों में बैठे बेरोजगार किसानों के खाते में आए है। इन पैसों के आने से बैंकों के बाहर भीड लग गई है।

जिसकी वजह से बाहर लगी लंबी लाइन में कोरोना की रोकथाम के नियम टूट रहे हैं। बैंकों से पैसे निकासी को लेकर हर बैंकों के सामने बेतहाशा भीड़ लग रही है। इससे कोरोना संक्रमण का खतरा पैदा हो रहा है। बैंकों के बाहर भारी भीड़ लगने से सुरक्षा दूरी की धज्जियां उड़ रही है जो कोरोना संक्रमण के खतरे को खुलेआम न्योता दे रहे हैं

नहीं कर रहे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

शारीरिक दूरी के लिए बैंकों के बाहर गोले बनाएं गए हैं, लेकिन इनका पालन नहीं किया जा रहा है। स्थिति यह है, कि बैंकों की शाखाओं पर खाते से पैसे निकालने के लिए भारी भीड़ उमड़ रही हैं।बैंकों की शाखाओं के बाहर शारीरिक दूरी कहीं नजर नहीं आ रही है। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की तादाद लगातार बढ़ती ही जा रही है।

सरकार ने कोरोना की रफ्तार थामने के लिए लॉकडाउन लागू किया है। प्रशासनिक अमले के अधिकारी भी लगातार लॉकडाउन का पालन करने के साथ ही शारीरिक दूरी का ध्यान रखने की अपील कर रहे हैं। सोमबार को ए. बी. रोड स्थित भारतीय स्टेट बैंक राशि निकालने पहुंचे लोग बिना शारीरिक दूरी के नजर आए।