DH में डॉक्टरों की कमी, मेडिकल कॉलेज से डॉक्टर भेजें डीन: राजे ने दिए निर्देश - Shivpuri News

शिवपुरी। मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने गूगल मीट के माध्यम से बैठक कर शिवपुरी जिला चिकित्सालय में कोविड-19 की तैयारियों के संबंध में समीक्षा की और व्यवस्थाओं के संबंध में निर्देश दिए हैं।

उन्होंने निर्देश देते हुए कहा है कि अभी कोविड वार्ड में सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम किया जा रहा है। इसे जल्द पूरा करके कंट्रोल रूम को शुरू किया जाए। जिला चिकित्सालय में हेल्प डेस्क का संचालन किया जा रहा है यहां मरीज से मिलने वाले अटेंडर को पीपीई किट उपलब्ध कराई जाए और तत्काल पास जारी करें। इस व्यवस्था को बेहतर बनाया जाए। जिससे परिजन भर्ती मरीज का हाल-चाल जान सकें। इसके साथ ही वीडियो कॉल की सुविधा भी सुचारू होना चाहिए।

मंत्री श्रीमती सिंधिया ने निर्देश दिए हैं कि जिला चिकित्सालय में 100 बिस्तर का ऑक्सीजन कंसंट्रेटर युक्त वार्ड तैयार करना है इसके लिए तैयारी करें। उन्होंने अभी उपलब्ध ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, चिकित्सक, स्टाफ नर्स आदि की जानकारी ली। मेडिकल कॉलेज के डीन को भी निर्देश दिए हैं कि जिला चिकित्सालय में डॉक्टर की पूर्ति के लिए मेडिकल कॉलेज से भी चिकित्सक उपलब्ध कराएं।

मंत्री श्रीमती सिंधिया ने प्रतिदिन चिकित्सालय में ऑक्सीजन खपत एवं उपलब्ध सिलेंडर, एम्बुलेंस आदि की भी जानकारी ली। साथ ही निर्देश दिए हैं कि वार्ड में साफ-सफाई का भी ध्यान रखें। मरीजों को गुणवत्ता युक्त खाना उपलब्ध होना चाहिए। जो भी संसाधन की जरूरत है उसकी डिमांड भेजें।