जल्द अमीर बनने दोस्त की सिम बदलकर खाते से उड़ाए 80 हजार, 4 युवक गिरफ्तार, सभी की उम्र 18 से 21 साल - Shivpuri News

शिवपुरी। जब से कोरोना महामारी को दौर आया है तब से युवा पूरी तरह से बैरोजगार बैठे है। जिसके चलते खाली समय में युवा बैठे बैठे करोडपति होने के सपने संजोते हुए अपराध की दुनिया में कदम रख रहे है। इसी के चलते युवा क्राईम में धसते जा रहे है। ऐसा ही मामला आज सिटी कोतवाली क्षेत्र से सामने आया है।

ठगी का रास्ता अपनाकर जल्द अमीर बनने के चक्कर में कई युवा बर्बाद हो रहे हैं। कोतवाली थाना पुलिस ने अॉनलाइन ठगी के मामले में चार युवकों को गिरफ्तार किया है। इन युवकों ने अपने ही दोस्त के मोबाइल की सिम बदली और फिर उसके एकाउंट से 80 हजार रुपये ट्रांसफर कर लिए। इन आरोपितों की उम्र महज 20 से 21 वर्ष है और इस उम्र में यह अपराध के दलदल में फंस गए। पुलिस ने चारों पर एफआइआर दर्ज कर ली है।

जानकारी के अनुसार अनूप शर्मा ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी कि आकिव पठान, अनिकेत राठौड़, आकाश राठौर और आकाश दीवान ने उसके खाते से 80 हजार रुपये चोरी कर लिए थे। यह चारों अनूप के दोस्त ही हैं और इन्होंने कुछ देर के लिए मोबाइल लिया और सिम कार्ड बदलकर इस ठगी को अंजाम दिया।

हालांकि इसके बाद अनूप को पता चल गया कि उसके खाते से रुपये उड़ाने वाले उसके दोस्त ही हैं। इसके बाद उसने उन चारों को पकड़ कर रुपये भी वसूल कर लिए। यह लोग इटावा और उरई में अपने दोस्त के खाते में रुपये ट्रांसफर कर देते थे। अनूप ने रुपये वापस लेने के बाद इन चारों के खिलाफ कोतवाली में शिकायत दर्ज करा दी।

पुलिस ने चारों को गिरफ्तार भी कर लिया। पूछताछ में पता चला कि यह लोग इस तरह से अपने कई दोस्तों के रुपये चुरा चुके हैं। इसमें कई बार पकड़े जाने पर माफी मांग लेते थे और फिर बाद में रुपये लौटा देते थे। पुलिस इसकी जांच कर रही है कि यह लोग बाहर किन लोगों खातों में रुपये डालते थे। उनकी भी गिरफ्तारी की जाएगी।