सब्जी मंडी 7 दिन के लिए बंद- थोक सब्जी मंडी विक्रेताओ को प्रशासन ने कहा था कोरोना टेस्ट कराओ, नही माने - Shivpuri News

शिवपुरी। थोक सब्जी मंडी औऱ पिपरसमा स्थित मंडी में भीड़ नियंत्रण को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने सख्ती दिखाई तो विक्रेता विरोध में उतर आए हैं। सब्जी मंडी अध्यक्ष इरशाद खान ने आगामी 7 दिनों के लिए सब्जी मंडी बंद रखने की बात कही है। वही अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने सभी सब्जी मंडी के लोगों के कोरोना टेस्ट कराने को कहा। जिसे नहीं माना गया और अब मंडी बंद करने की बात कही जा रही है।

दरअसल मानस भवन के पास स्थित थोक सब्जी मंडी और पिपरसमा मंडी में थोक व्यापारी सब्जी और प्याज का व्यापार करते हैं। यहां पर सब्जी विक्रेताओं की भारी मौजदूगी रहती है। जिसके चलते संक्रमण का खतरा रहता है। ऐसे में अब से 8 दिन पहले कोतवाली थाना प्रभारी बादाम सिंह यादव, सूबेदार रणवीर सिंह यादव और उनके दल ने मंडी पहुंचकर अल सुबह व्यापारियों से कहा था कि वह मास्क पहने और इस भीड़भाड़ के साथ मंडी ना लगाएं।

मास्क नहीं पहना तो फिर चालानी कार्रवाई होगी और इस दौरान उन्होंने 20 से अधिक लोगों के मास्क ना पहनने के चालान भी काटे थे। बावजूद इसके जब यहां भीड़ कम नहीं हुई तो फिर जिला क्राइसिस समूह के सदस्य आकाश शर्मा,नगरपालिका के सीएमओ गोविंद भार्गव,यातायात प्रभारी रणवीर सिंह यादव की बैठक सोमवार सुबह हुई।

जिसमें तय हुआ था कि सब्जी मंडी के थोक विक्रेता यहां आने वाले सब्जी विक्रेता और ठेले चालकों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा ताकि वह खुद भी बीमारी से बचे और यदि उन्हें कोरोना है तो उनका उपचार समय पर हो सके। जिससे अन्य लोग कोरोना की चपेट में ना आए।

इसके साथ ही प्रवेश द्वार एक तरफ से और मंडी से बाहर निकलना दूसरी तरफ से हो। इन बातों पर सहमति बनी। लेकिन मंडी प्रबंधन के कुछ सदस्यों द्वारा इन बातों का नही माना गया। इसके बाद मंगलवार सुबह फिर से एसडीओपी सुधीर कुशवाह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई।

जिसमें सब्जी मंडी के पदाधिकारियों सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने भागीदारी की।इसमें सब्जी मंडी विक्रेताओं ने कहा कि वह चाहते हैं कि प्रशासनिक अधिकारियों का सहयोग कर मंडी 7 दिन के लिए बंद कर दें। ताकि संक्रमण का खतरा भी ना हो।

और कोरोना गाइड लाइन का पालन भी हो जाए।बताया जाता है कि एसडीओपी सुधीर कुशवाहा ने इस दौरान कहा कि मंडी बंद ना करें और एक एक कर सभी अपना कोरोना टेस्ट कराएं। ताकि किसी प्रकार की कोई शंका ना रहे, माना जा रहा है कि सब्जी मंडी विक्रेता इससे सहमत नजऱ नही आए और इस वजह से उन्होंने आगामी 7 दिनों के लिए मंडी बंद रखने की घोषणा कर दी।

युवक की पत्थर से सिर कुचलकर हत्या:जलाने की भी किया प्रयास

करैरा। करैरा के टीला रोड स्थित शासकीय कॉलेज परिसर में मंगलवार की शाम 32 साल के युवक की सिर कुचली लाश मिली है। प्रेमसिंह उम्र 32 साल पुत्र भज्जू जाटव की लाश मंगलवार की शाम 6.30 बजे कॉलेज प्रांगण में मिली है।

बताया जा रहा है कि किसी ने प्रेमसिंह का पत्थरों से सिर कुचल दिया और लाश कॉलेज परिसर में फेंक दी। मौके पर हालात देखकर लग रहा है कि युवक की जलाने की कोशिश भी की गई है। शरीर पर चलने के निशान दिखाई दे रहे हैं। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाए।