डोर टू डोर सर्वे: 3 लाख से अधिक घरों में हुआ सर्वे, 14 हजार परिवारों को दी दवा - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कोविड-19 के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए प्रारंभिक स्तर पर ही पता लगाने तथा समुचित इलाज के लिए डोर टू डोर सर्वे का कार्य आशा, एएनएम तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता द्वारा निरंतर किया जा रहा है। आशा, एएनएम तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता द्वारा घर घर जाकर मरीजों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली जा रही है।

कोविड-19 के संभावित लक्षण मिलने पर उन्हें स्वास्थ्य केंद्र भेजा जा रहा है। आंगनवाडी कार्यकर्ताओं द्वारा लोगों को कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए भी जागरुक किया जा रहा है। साथ ही मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग बनाने एवं हाथों को सेनेटाईज करने आदि की सलाह दी जा रही है।

जिले में किए जा रहे सर्वे के तहत अभी तक तीन लाख से अधिक घरों में सर्वे किया जा चुका है। जिसमें शहरी क्षेत्र के लगभग 70 हजार और ग्रामीण क्षेत्र के दो लाख 40 हजार से अधिक घरों का सर्वे किया गया है। साथ ही दवाओं का वितरण भी लगातार किया जा रहा है।

महिला बाल विकास अधिकारी ने बताया कि किल कोरोना अभियान के तहत सर्वे किया जा रहा है जिसमें सर्वे टीम द्वारा दवा वितरण भी किया जा रहा है। टीम द्वारा शहरी क्षेत्र में 7 हजार 322 घरों में और ग्रामीण क्षेत्रों में 14 हजार 439 घरों में दवा का वितरण किया जा चुका है।
G-W2F7VGPV5M