सबसे बडी खबर: कोलारस के एक ही गांव में 24 घंटे में तीन मासूम बच्चों की मौत, 6 अभी भी गंभीर

Bhopal Samachar
हार्दिक गुप्ता @कोलारस।
खबर जिले के कोलारस अनुविभाग के बैरसिया कॉलोनी से आ रही है। जहां पिछले 24 घंटे में एक के बाद एक तीन बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई है। इतना ही अभी गांव में ही तीन मच्चों की हालात और खराब है। इस मामले की सूचना जैसे ही प्रशासन को मिली वहां स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची और बच्चों के कोविड के सेम्पल लिए।

जानकारी के अनुसार बीते दिनों दोपहर में गांव में फैरीबाला युवक तरबूज बेचने आया था। जिसे आदिवासी बाहुल्य गांव के बच्चों ने खरीद लिया। बच्चों ने खरीदकर जैसे ही यह तरबूज खाया बच्चों की तबियत बिगडने लगी। बच्चों को उल्टी दस्त के साथ साथ सांस लेने में तकलीफ होने लगी। आनन फानन में परिजन मासूमों को लेकर कोलारस स्वास्थ्य केन्द्र पहुचे। जहां से डॉक्टरों ने जांच के बाद जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया।

इस घटना में एक मासूम की जिला चिकित्सालय में मौत हो गई। जबकि दो गांव में ही मौत के मुंह में समा गए। तीन अन्य मासूमों की भी हालात खराब है जिसके चलते चलते उन्हें कोलारस उपस्वास्थ केन्द्र में भर्ती किया गया है।

गांव ही शिवचरण आदिवासी ने बताया है कि दो दिन पहले गांव में एक युवक तरबूज बेचने आया था। इस तरबूज को गांव के बच्चों ने खरीदा था। जिसपर से तरबूज खाने के बाद नीलम पुत्री हक्के आदिवासी उम्र 12 साल और प्रियंका पुत्री सुखदेव उम्र 4 साल की तरबूज खाने के बाद दर्दनाक मौत हो गई। उसके बाद देखा तो गांव में ही 4 अन्य मासूमों की हालात खराब हो रही है। जिसके चलते परिजन चमेली पुत्री शिवचरण आदिवासी उम्र 8 साल,राखी पुत्री राजमल,सागर पुत्री राजमल,करनू आदिवासी को लेकर कोलारस स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे।

जहां चिकित्सकों ने नीलम पुत्री हक्के आदिवासी उम्र 12 साल की गंभीर हालात को देखते हुए जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया। जहां मासूम की जिला चिकित्सालय पहुंचने से पहले मौत हो गई। एक गांव में तीन मासूमों की मौत के बाद प्रशासन अलर्ट हुआ और पूरी टीम गांव में पहुंची। कोरोना के कहर के बीच प्रशासन ने इस गांव में लोगों के सेम्पल लिए है। जिन्हें खांसी जुखाम बुखार है। परंतु अभी भी यह रहस्य बना हुआ है कि आखिर इन मासूमों की मौत का कारण तरबूज है यह समझ से परे है। अब इस गांव की सभी सींमाओं को सील कर दिया है।

इनका कहना है
अभी हम वही से लौट रहे है। समझ नहीं आ रहा है कि यह क्या हो रहा है। बच्चों को उल्टी हो रही है हल्का का बुखार आ रहा है उसके बाद उनकी मौत हो रही है। अभी तक 3 बच्चों की मौत हो गई है। इसके लिए कुूछ बच्चों का हमने किट से कोविड का सेम्पल भी लगाया है। परंतु उसमें उनकी जांच निगेटिव आ रही है। कुछ का सेम्पल हमने आरटीपीसीआर में भेजा है। गांव में अन्य लोगों को हमने दबाईयां दी है।
अल्का त्रिवेदी,बीएमओ कोलारस
G-W2F7VGPV5M