1 जून से शिवपुरी के बाजार खुलने की संभावना, राजे ने पत्रकारों से लिए सुझाव, रविवार लॉकडाउन की संभावना - Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी मेें कोरोना संक्रमण की स्थिति में तेजी से सुधार होने और संक्रमण दर एक प्रतिशत से नीचे चले जाने के बाद अब 1 जून से बाजार खुलने की संभावना बलवती हो गई है। जिले की कोविड प्रभारी प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने ऑनलाईन बैठक कर पत्रकारों से बाजार खोलने के संबंध में चर्चा की।

हालांकि पत्रकारों में कोई सामूहिक सहमति नहीं बनी। बाजार खोलने के संबंध में पत्रकारों के अलग-अलग विचार थे। किसी ने पूरा बाजार खोलने की बात कही तो किसी ने 50 प्रतिशत दुकानें खोलने की पैरवी की। अधिकांश पत्रकार शनिवार रविवार को लॉकडाउन के पक्ष में रहे। जबकि एक पत्रकार ने सिर्फ रविवार को लॉकडाउन किए जाने की बात कही।

कल रात साढ़े 8 बजे क्राईसिस मैनेजमेंट की बैठक शुरू हुई। जिसमें यशोधरा राजे, कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, एसपी राजेश सिंह चंदेल और पत्रकार शामिल थे। इसमें यशोधरा राजे ने एक-एक पत्रकारों से अनलॉक के संबंध में विचार पूछे। यशोधरा राजे ने कहा कि दूध सबसे आवश्यक है, इसलिए सबसे पहले दूधियों को शहर में आने के संबंध में हम सोचेंगे और कैसे इसे किया जाए यह आप लोग बताएं।

किसी ने दूध के अलावा किराना, जनरल स्टोर और नाई की दुकाने पहले खोलने की बात कही। बैठक में पत्रकारों ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए यशोधरा राजे सिंधिया और प्रशासन की भी तारीफ की तथा कहा कि जनहित में वह जो निर्णय लेंगी, वह सभी को स्वीकार्य होगा। प्रदेश सरकार की गाईडलाईन से यह तो स्पष्ट हो गया कि शिवपुरी में भी 50 प्रतिशत दुकाने खुलेंगी।

लेकिन इसका आधार क्या होगा, यह अभी प्रशासन को तय करना है। प्रशासन को यह भी तय करना है कि बाजार सुबह से लेकर देर रात तक खुले रहे अथवा बाजार खुलने और बंद होने का भी कोई समय निश्चित किया जाए।