अब दूल्हा दुल्हनों के चेहरों पर लौटेगी मुस्कान, फैसला पलटा, अब घर में शादी कर सकते हैं - Shivpuri News

शिवपुरी। कोविड 19 से लडने के लिए प्रशासन ने एक सभी शादियो की परमिशन शून्य कर दी थी,यह मामला काफी तूल पकड लिया था और लोग सोशल पर निशाना बनाने लगें थे कि शादियो से कोरोना फैलेंगा,लेकिन नेताओ की रैलियो से नही,चारो और इस फैसले की निंदा होने लगी थी,शिवपुरी समाचार ने भी इस मामले में खबर प्रकाशित की थी कि हल्दी और तेल चढ़ी बैठी है जिले में सैकड़ों दूल्हने, किसी भी कीमत पर रोक नही सकते फेरे 

30 अप्रैल तक शादी शून्य के विषय के निर्णय पर सरकार ने कदम खीचे और फिर इस मामले में आज नई गाईड लाईन जारी कर दी,सीएम के आदेश के बाद कलेक्टरों ने आदेश जारी कर दिए हैं कि शादी घर पर आयोजित करें और 20 लोगों की मौजूदगी में दूल्हे और दुल्हन सात फेरे ले सकेंगे।

वर वधु, माता पिता, पंडित भी 20 में शामिल
लोगों को प्रशासन ने हिदायद दी है कि शादी में 20 लोग ही शामिल हो और उसमें पंडित, वर वधु और माता पिता के साथ साथ खास लोग ही शादी में मौजूद रहे और उससे अधिक लोग शादी में शामिल न हो। कोविड के नियमों का पालन भी लोग करें और मास्क व सुरक्षित दूरी सहित सेनेटाइजर का उपयोग भी करें।

डूबा कई लोगों का एडवांस
शहर के मैरिज हालो की बुकिंग कई लोगों ने कर दी थी और हलवाई से लेकर मैरिज हाल, बैंड सहित अन्य बुकिंग भी लोगों ने करवा दी थी लेकिन अब घर पर आयोजित होने वाले शादी समारोह के चलते लोगों की बुकिंग का पैसा डूब गया है। लोगों का कहना है कि लाखों रूपए एडवांस हमारा डूब गया है।