कोरोना कर्फ्यू में नहीं है बाजार लॉक, शटर के अंदर बैठकर व्यवसाई पनपा रहे हैं संक्रमण को - Shivpuri News

शिवपुरी। वैसे तो कोरोना की चैन तोडने के लिए पूरे जिले भर कोरोना कफ्यू मेलगाया गया है और लोगों की आवाजाही से लेकर अन्य आयोजन भी पूरी तरह से प्रतिबंधित किए गए हैं लेकिन कस्बों में लॉकडाउन से दुकानों को लॉक न किया जाकर अप किया जा रहा है। लॉकडाउन के बावजूद कस्बों में दुकानों के शटर खुल रहे हैं और लोगों को सामान बेचा जा रहा हैं,वही शहर में दुकानदार बंद कर अंदर बैठे हैं।

शहर में दुकान की सील
शहर में भी दुकानदार बिना किसी खौफ के अपना कारोबार कर रहे हैं। जबकि शहर में पूरी तरह से लॉकडाउन है और किसी भी तरह का सामान लोगों को न दिया जाए। लेकिन शहर की दुकानों से लगातार लोगों को सामन दिया जा रहा है। अब पुलिस ऐसे दुकानदारों के चालान नहीं कर रही है बल्कि इन दुकानों को सील कर रही है जिससे लोगों को सबक मिल सके।

भौंती में खुली दुकानों को देख, मौके पर पहुंची तहसीलदार
भौंती कस्बे में तो दुकानदारों ने हद ही कर दी। सुबह होते ही बाजार पूरी तरह से खुल गया था जिसके बाद किसी ने इसकी जानकारी तहसीलदार को दी जिसके बाद तहसीलदार ने खुली दुकानों को बंद कराया और कई दुकानों के चालान भी बनाए।

नरवर में पाउच से लेकर किराना दुकानें खुली
नरवर कस्बे की बात करें तो यहां लॉकडाउन का ही मजाक बना दिया है लोगों ने। सुबह से ही दुकानें खुल जाती है और लोग यहां आकर जमकर खरीदारी भी करते हैं। पाउच से लेकर पान, बीडी, सिगरेट से लेकर अन्य सामान यहां जमकर बिक रहा है।

खुलेआम बिक रही शराब
कस्बो में शराब की दुकानों पर भी कोई बंदिश नहीं हैं। यहां शराब की दुकानों से शराब के शौकीनों को शराब उपलब्ध कराई जा रही है। इतना ही नहीं गांव गांव में कमीशन पर दुकानों पर शराब रखवा भी दी है जिससे शराब का कारोबार गांव गांव संचालित हो।