शादियों पर कोरोना का ग्रहण, घोडी, लाईट, हलवाईयों के सामने भूखमरी के हालात - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शादियों पर कोरोना का ग्रहण लग गया है। प्रशासन ने गाइडलाइन जारी करते हुए शादियों में 50 लोगों की अनुमति देने की बात कही है तो वहीं शादी समारोहों को लेकर अब व्यापारियों की चिंता भी कारोबार को लेकर दिखने लगी है। किराना कारोबारियों का कहना है कि पहले शादियों में एक हजार से लेकर दो हजार लोगों का खाना होता था और अच्छा किराना बिकता था लेकिन अब हलवाई भी कम लोगों का पर्चा बना रहे हैं जिससे कारोबार कम हो रहा है और उन्हें अपने कारोबार की चिंता सता रही है।

बैंड वालों को कारीगरों की सता रही चिंता
बैंड के कारोबार से जुडे कारोबारियों का कहना है कि बैंड में पहले 10 से 12 लोग बजाने का काम करते थे साथ ही घोडी और लाइट की भी व्यवस्था थी लेकिन कोरोना ने उनके कारोबार पर पानी फेर दिया है। लोग अब बैंड बुक करने तक नहीं आ रहे हैं और सादा समारोह आयोजित कर शादी कर रहे हैं जिससे उनके कारोबार पर असर पड रहा है।

मैरिज हॉल के ठेकेदार परेशान
शहर में आधा सैकडा से अधिक मैरिज हाल हैं और उनहें ठेके पर दिया गया है ऐसे में जिन लोगों ने साल के ठेके पर यह मैरिज हॉल लिए है उनकी परेशानी बढ गई हैै। शादियों में जहां पहले 3 से 4 लाख में मैरिज हॉल बुक हो रहा था अब लोग कम लोगों की शादी कर रहे हैं तो वह पैसा ही नहीं दे रहे हैं।

हलवाई और लेवर भी परेशान
शाादियों में हलवाई का अहम रोल रहता था और वह शादी को स्वाद के जायके के साथ खास बनाता था लेकिन अब शादी समारोह में कम लोग आ रहे हैं ऐसे में हलवाई और उनकी लेवर भी कम हो गई है और उन्हें पहले की तुलना में कम काम मिल रहा है ऐसे में उनकी लेवर भी बेरोजगार बैठी है।
G-W2F7VGPV5M