घर पर नही लेंगें टेंट, लाइट: बर्तन एसोसिएशन की बैठक आयोजित, कोरोना से कारोबार चौपट - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कोरोना महामारी का कहर लगातार जारी है ऐसे में अब शादी समारोह शुरू होने वाले हैं वहीं प्रशासन द्वारा भी समय-समय पर गाइड लाइन जारी की जा रही है। कोरोना महामारी के चलते सबसे ज्यादा असर टेंट, लाइन, बर्तन व डीजे वालों के व्यवसाय पर पड़ा है। इसी के चलते शुक्रवार को टेंट, लाईट, बर्तन एसोसिएशन द्वारा प्रेसवार्ता आयोजित की गई जिसमें कई निर्णय लिए गए।

एसोसिएशन के अध्यक्ष कपिल सहगल, जिला प्रभारी अनिल गर्ग, सचिव गोपाल गौड़ व कोषाध्यक्ष राकेश खण्डेलवाल ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि उन्होंने प्रशाासन से मांग की है कि इस बार शादी-विवाह के लिए बंद हॉल की अनुमति न दी जाए केवल गार्डन में विवाह की अनुमति दी जाए।

खुले गार्डन की क्षमता का केवल 25 प्रतिशत की अनुमति दी जाए। वहीं कोविड-19 के नियम पालन की जिम्मेदारी बुकिंग वाले की होगी। यदि बुकिंग वालों द्वारा कोविड रोकथान के लिए मास्क, सेनेटाइजर की व्यवस्था नहीं की जाती है तो गार्डन प्रबंधन स्वंय के व्यय पर व्यवस्था करने को तैयार है।

वहीं किन्हीं कारणों से बुकिंग कैंसिल होती है तो उसका एडवांस वापस नहीं किया जाएगा वहीं तय की गई राशि का विवाह पूर्ण रिटर्न भुगतान करना होगा। इसी तरह घर पर टेंट, लाईट, बर्तन, फूल वीडियोग्राफी का कार्य नहीं किया जाएगा। डीजे व बैंड वालों के लिए रात 10 बजे तक की अनुमति दिए जाने की बात भी वार्ता के दौरान कही गई। इसी के साथ जो भी शासन द्वारा जो भी दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे उसका भी पालन किया जाएगा।
G-W2F7VGPV5M