कोरोना से घरों में कैद लोग, बच्चों का पार्क और बाहर खेलना हुआ बंद - Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना का कहर लगातार जारी है और हर दिन मरीजों का आंकडा बढ रहा है तो दूसरी ओर मरीजों की लगातार मौत हो रही है और शमशान घाट में भी चिताओं को देख लोगों के रौंगटे खडे होने लगे हैं जिससे साफ है कि कोरोना का कहर लगातार बढता जा रहा है।

यहीं कारण है कि प्रशासन ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा दिया है। लॉकडाउन के चलते जहां बाजार पूरी तरह से बंद है तो लोगों को घरों में रहने को मजबूर होना पड रहा है।

बच्चों की साइकिलिंग और घर के बाहर खेलना बंद

कोरोना के जिस तरह से मरीज लगातार सामने आ रहे हैं उसे देखकर माता पिता को अपने नौनिहालों की चिंता सताने लगी है। यहीं कारण है कि माता पिता ने बच्चों को घरों से बाहर भेजना ही बंद कर दिया है।

इतना ही नहीं कालोनियों के पार्क भी सूने नजर आ रहे हैं और यहां बच्चों की चहल पहल तक नहीं हैं। इतना ही नहीं बच्चे अब घरों पर मोबाइल या टीवी से अपना मनोरंजन कर रहे हैं।

मंदिर, मस्जिद, गुरूद्वारे बंद

कोरोना के चलते मंदिर, मस्जिद और गुरूद्वारे भी सूने नजर आ रहे हैं। नवरात्रि के दिनों में आज मंदिरों पर श्रृद्धालु नहीं पहुंच सके। क्योंकि आज अष्टमी थी और लोग पूजा करने पहले माता के मंदिर पहुंचते थे लेकिन यह दूसरी बार है जब लोग पूजा अर्चना करने मंदिर नहीं पहुंचे। वहीं इन दिनों रमजान का पवित्र महीना भी चल रहा है और लोग घरों पर ही नमाज अदा कर रहे हैं।