शादियों की परमिशन को लेकर भटक रहे हैं लोग, SDM ऑफिस पर लटका ताला - Shivpuri News

शिवपुरी। इन दिनों सहालग है और प्रशासन ने महज 20 लोगों की अनुमति के साथ ही शादियो की परमीशन देने की बात कही है। इतना ही नहीं इसमें हलवाई से लेकर वेटर सहित मेहमान भी शामिल है। ऐसे में लोगों की परेशानी इसलिए बढ गई है कि वह पहले ही लाखों रूपए एडवांस दे चुके हैं। ऐसे में शादी किस तरह से आयोजित करें यह उनके समझ में नहीं आ रहा है। इधर कोरोना के चलते एसडीएम कार्यालय पर ही ताले झूल रहे थे जिससे लोगों को परेषानी का सामना करना पडा।

मैरिज हॉल से लेकर सभी को 6 लाख एडवांस

शादी की परमीशन के लिए आए विकास का कहना है कि उसने मैरिज हॉल से लेकर हलवाई और वेटर सहित बैंड व डीजे व अन्य साज सज्जा के लिए 6 लाख रूपए एडवांस दे दिया है ऐसे में अब में परमीषन ही 20 लोगों की दे रहे हैं। इधर एडवांस वापस भी नहीं होगा तो क्या शादी टालें।

वीडियोग्राफी

प्रशासन ने कोरोना के रूख को देखते हुए सख्ती भी बरती है। का कहना है कि शादियों में 20 लोग से अधिक शामिल नहीं होंगे ऐसे में शादियों की वीडियोग्राफी कराई जाएगी जिससे परमिशन का उल्लंघन हो।

मास्क, सेनेटाइजर और सुरक्षित दूरी का हो पालन

शादियों में मास्क, सेनेटाइजर सहित सुरक्षित दूरी का ध्यान भी रखा जाना चाहिए। इसके लिए आयोजकों को मास्क और सेनेटाइजर की व्यवस्था गेट के बाहर ही करनी होगी और अंदर शादी में कोई भी बिना मास्क के नहीं मिलना चाहिए।