कोरोना कर्फ्यू शुरू होने से पूर्व बाजार था गुलजार: नही था लोगों को भयानक कोरोना का भय - Shivpuri News

शिवपुरी। जिले में आज शाम 6 बजे से कोरोना कर्फ्यू शुरू हो चुका हैं। लेकिन इससे पहले बाजार गुलजार था,लोगो को नही था भयानक कोरोना का भय। कोरोना का भयानक चेहरा अब हमारे सामने आ चुका हैं। इस कारण प्रशासन ने जिलें के नगरीय क्षेत्रो को शुक्रवार की शाम 6 बजे से गुरूवार की सुबह 6 बजे तक कोरोना कफ्यू लगाने का निर्णय लिया था।

इसी कारण शुक्रवार को बाजारों में भीड उमडी और लोगों ने घर के सामान के अलावा अन्य जरूरी सामान की खरीदारी की। जिससे बाजारों में भीड उमड पडी ओर जिससे जगह जाम के हालात नजर आए।

किराना दुकानों पर उमडी भीड
किराना दुकानों पर भी भीड उमडी और लोगों ने खाने पीने के सामान के अलावा अन्य जरूरी सामान की खरीदारी की। यहां दुकानों पर सुरक्षित दूरी और मास्क दम तोडते नजर आए। इतना ही नहीं दुकानों पर कोई रेट लिस्ट भी व्यापारियों ने चस्पा नहीं की थी।

खाने का तेल 5 रूपए कर दिया महंगा
खाने का तेल जो पहले 135 रूपए किलो के भाव से बिक रहा था तो लॉकडाउन के चलते खाने के तेल के दामों में इजाफा कर दिया गया और 140 रूपए किलो के भाव से खाने का तेल बेचा गया।

अन्य सामानों पर भी बढाए दाम
कोरोना के विकराल रूप को देखते हुए बाजार बंद हो रहा है तो कारोबारियों को अपने कारोबार की चिंता है। ऐसे में आमजन को मंहगाई का सामना करना पड रहा है। उनकी रोजमर्रा की आवश्यकता की चीजों पर आए दिन दाम बढ रहे हैं जिससे लोगों को मंहगाई का सामना करना पड रहा है।

गुटखा, पान मसाला पर दाम बढाए
कोरोना लॉकडाउन का असर गुटखा और पान मसाला पर भी देखने को मिला है। गुटखा और पान मसाले के दामों में बडे कारोबारियों ने पैसा बढा दिया है।