भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी के द्वारा शिविर लगाकर किया मास्क का वितरण - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी द्वारा यूं तो प्रतिवर्ष बड़े उत्साह और उल्लास के साथ भारतीय संस्कृति को संरक्षित करते हुए हिन्दू नव वर्ष नव संवत्सर का दिन पर्व के रूप में मनाया जाता है लेकिन इस वर्ष कोरोना काल के प्रभाव के कारण भले ही आयोजन में तिलकोत्सव ना हुआ हो।

लेकिन उससे भी बेहतर आमजन की सुरक्षा का दायित्व संस्था के द्वारा संभाला गया जिसके चलते शहर के माधवचौक चौराहे पर शिविर लगाकर लोगों को कोरोना बचाव हेतु नि:शुल्क मास्क का वितरण किया गया।

जानकारी देते हुए भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी की अध्यक्ष अनीता सिंह, सचिव गणेश धाकड़ व कोषाध्यक्ष राजकुमार बिन्दल ने संयुक्त रूप से बताया कि प्रतिवर्ष शाखा के द्वारा हिन्दू नव वर्ष का आगाज शहर के विभिन्न स्थानों पर तिलक लगाकर किया जाता है लेकिन बीते वर्ष 2020 से कोरोना काल का प्रभाव हावी हैं।

जिसके चलते इस वर्ष 2021 की नवीन कार्यकारिणी द्वारा आमजन की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष तिलकोत्सव करने के बजाए आमजन की सुरक्षा का दायित्व संभालते हुए हजारों लोगों को नि:शुल्क मास्क का वितरण किया गया।

यहां माधवचौक चौराहे पर शिविर लगाकर आमजन को नि:शुल्क मास्क ना केवल बांटे गए बल्कि उन्हें मौके पर पहनाकर मास्क की अनिवार्यता और उससे मिलने वाली सुरक्षा के बारे में भी आमजन को जागरूक किया गया।

इस सेवा कार्य की शुरूआत से पूर्व सबसे पहले हाथों को सैनेटाइज किया गया और उसके बाद सभी को मास्क वितरण किया गया। कार्यक्रम के दौरान शाखा अध्यक्ष अनीता सिंह, शाखा सचिव गणेश धाकड़, कोषाध्यक्ष राजकुमार बिन्दल, शाखा के वरिष्ट सदस्य पूर्व विधायक प्रह्लाद भारती, एड वीरेंद्र शर्मा, पूर्व शाखा अध्यक्ष एवं जिला सांसद प्रतिनिधि हेमन्त ओझा, हरिशरण गुप्ता, नीरज गोयल, विवेक शर्मा, साकेत गुप्ता, सुकेश मित्तल, प्रगीत खेमरिया, संतोष गोयल आदि मौजूद थे।
G-W2F7VGPV5M