दिल्ली भी फिदा शिवपुरी के राजकुमार के 6 पैक और गगन के 8 पैक ऐप पर: जीता गोल्ड और ब्रांज मेडल - Shivpuri News

शिवपुरी। दिल्ली में आयोजित बॉडिी बिल्डिंग प्रतियोगिता में शिवपुरी के युवओ का जलबा रहा। शिवपुरी के गगन और राजकुमार की बॉडी पर दिल्ली फिदा हो गई। राजकुमार और गगन के 8 और 6 ऐप और बेहत्तर प्रर्दशन के कारण जूनियर वर्ग में राजकुमार कुशवाह ने गोल्ड मेडल हासिल किया वहीं गगन शर्मा ने सीनियर वर्ग में ब्रांज मेडल जीतकर शहर का नाम रोशन किया।

शहर के महावीर नगर में रहने वाले बॉडी बिल्डर राजकुमार कुशवाहा और गगन शर्मा ने बताया कि वह अखबार में जब भी शरीर सौष्ठव प्रदर्शन का समाचार या आयोजन देखते थे तो उस दौरान सोचते थे कि एक दिन उन्हें भी ऐसा ही बनना है। इसके लिए पिछले 2 सालों से लगातार उन्होंने अभ्यास किया और फिर लॉकडाउन लग जाने के बाद घर पर ही मेहनत की।

सुबह और शाम की शिफ्ट में 4-4 घंटे कड़ा अभ्यास कर टीवी और सोशल साइट्स के जरिए शरीर का सौष्ठव बनाने के टिप्स सीखकर खुद उनका अभ्यास किया। तेल मालिश और दूध पीकर उन्होंने अपना शरीर सौष्ठव बढ़ाया और अपनी पहचान बनानी शुरू की। अब दिल्ली में आयोजित हुए बॉडीबिल्डर फेडरेशन प्रदर्शन में जूनियर और सीनियर वर्ग में सफलता हासिल की।

एक साल की कड़ी मेहनत से राजकुमार हुए सफल

18 से 23 वर्ष के जूनियर वर्ग प्रदर्शन में राजकुमार कुशवाह ने बेहतर प्रदर्शन के आधार पर दिल्ली में आयोजित हुई नॉर्थ इंडिया बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता। इसके लिए उन्हें पिछले एक साल में की गई मेहनत से 6 पैक एब्स बनाए और सोशल साइट्स पर देखी गई विभिन्न तस्वीरों के माध्यम से किए गए अभ्यास से यह सफलता मिली।

गगन ने 8 एब्स दिखा निर्णायकों को किया प्रसन्न

शरीर सौष्ठव खिलाड़ी गगन शर्मा ने 50- 55 किलो वर्ग में 24 वर्ष से अधिक प्रतियोगी में शामिल होकर बेहतर प्रदर्शन किया। उन्होंने बॉडी कटिंग, एप्स प्रदर्शन और थाई कटिंग और 8 पैक एब्स के प्रदर्शन से ब्रांज मेडल जीता। अब वह अपने देश के साथ-साथ विदेशों में भी भारत की पहचान बनना चाहते हैं। और इसके लिए उन्होंने तैयारियां शुरू कर दी है।